Press "Enter" to skip to content

लालू का ‘साया’ हैं भोला यादव; अदालत से अस्पताल तक रहते हैं साथ

सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को लैंड फॉर जॉब स्कैम में गि’रफ्तार किया है। भोला यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं। वे लालू के साथ उनका साया बनकर रहते हैं। अदालत से लेकर अस्पताल तक सभी जगहों पर वे लालू के साथ अक्सर देखे जाते हैं। सीबीआई ने उनके पटना और दरभंगा स्थित चार ठिकानों पर छापेमारी भी की है।

लालू का 'साया' हैं भोला यादव; अदालत से अस्पताल तक रहते हैं साथ, तेजस्वी-राबड़ी के भी हैं खास

भोला यादव आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव हैं। उन्होंने 2015 में बहादुरपुर विधानसभा सीट से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।

हालांकि 2020 के विधानसभा चुनाव में वह हायाघाट से RJD के टिकट पर चुनाव लड़े लेकिन सफलता नहीं मिली थी। चारा घोटाला सहित कई अन्य मामलों में जब भी लालू यादव को अदालत जाना पड़ा, भोला यादव उनके साथ साये की तरह नजर आए।

इस दौरान कई बार लालू रांची के रिम्स और दिल्ली के एम्स अस्पताल में भी भर्ती रहे। तब भी भोला यादव उनके साथ रहे थे। ऐसे में लालू की तरह भोला यादव पर भी आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। आरजेडी चीफ के करीबी होने के कारण भोला यादव को उनका बड़ा राजदार भी माना जाता है। ऐसे में पूर्व विधायक पर कथित रूप से बड़ी संपत्ति अर्जित करने की बातें कही जाती रही हैं।

राबड़ी और तेजस्वी के भी खास हैं भोला यादव

भोला यादव की नजदीकियां सिर्फ लालू यादव नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार से हैं। वे लालू के परिवार के सदस्य की तरह माने जाते हैं। पिछले लगभग 20 सालों से वे लालू के साथ हैं और उनकी पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके छोटे बेटे एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के भी करीबी बताए जाते हैं।

दिल्ली एम्स में लालू के साथ थे भोला

पिछले दिनों कंधे में फ्रैक्चर के बाद लालू यादव की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्हें दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए ले जाया गया। उस समय भी भोला यादव तेजस्वी के साथ लालू को लेकर दिल्ली गए थे। वे बीते कुछ दिनों से दिल्ली में ही थे, वहीं पर सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया और फिर गिरफ्तार कर लिया।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *