Press "Enter" to skip to content

अस्पताल में शार्ट सर्किट से लगी आ’ग, डॉक्टर ने टार्च की रोशनी में की गर्भवती महिला की सफल सर्जरी

बिहार के बांका जिले में स्थित अमरपुर रेफरल अस्पताल में सोमवार को शार्ट सर्किट से आ’ग लग गई, इस वजह से कुछ समय के लिए मरीजों में अफरा’तफरी मच गई। अस्पताल कर्मियों ने अपनी हिम्मत दिखाई तथा किसी प्रकार आ’ग पर काबू पाया गया। बाद में सभी मरीजों को शांत कराया गया।

जानकारी के अनुसार, अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर के समीप गलियारे में दोपहर में अचानक धुआं उठने लगा तथा आग की लपटें दिखाई पड़ी। इससे अस्पताल में मौजूद मरीजों के बीच अफरातफरी मच गई तथा सभी अस्पताल से बाहर भागने लगे। अस्पताल में धुआं फैलते ही वार्ड में भर्ती मरीजों के अलावा आउटडोर में बड़ी संख्या में आए मरीज इधर उधर भागने लगे तथा लोगों में दहशत का माहौल बन गया।

शार्ट सर्किट की सूचना मिलने पर अस्पताल प्रबंधक सुनील कुमार चौधरी ने परिसर में लगे ट्रांसफार्मर से बिजली कटवाई तथा फायर इंस्टीग्यूसर की मदद से आग पर काबू पाया। इधर अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि शार्ट सर्किट के कारणों का पता लगाया जा रहा है तथा जल्द ही अस्पताल में नये सिरे से बिजली की वायरिंग कराई जाएगी।

अमरपुर रेफरल अस्पताल में सोमवार को शार्ट सर्किट से आग लगने की घटना के बीच ऑपरेशन थियेटर में डॉ. दीप्ति सिन्हा ने एक गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन किया। जच्चा एवं बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। डॉक्टर के इस कार्य की चारों ओर सराहना हो रही है। अमरपुर रेफरल अस्पताल में शार्ट सर्किट से जिस वक्त आग लग गई थी, ठीक उसी समय डॉक्टर एक प्रसव पीड़ित महिला गोपालपुर गांव की डोली कुमारी का ऑपरेशन करने की तैयारी कर रही थी।

आग लगने के बाद पूरे अस्पताल में धुआं भर गया तथा बिजली कट गई। कुछ लोगों ने डॉक्टर को फिलहाल ऑपरेशन रोक देने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया। उनके द्वारा टार्च एवं मोबाइल की रोशनी में सफल ऑपरेशन किया तथा जच्चा एवं बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

Share This Article
More from BANKAMore posts in BANKA »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *