Press "Enter" to skip to content

सीवान : आर्केस्ट्रा वि’वाद को लेकर युवक की निर्म’म ह’त्या, बारातियों ने बस से कु’चलकर मा’र डाला

सीवान जिले के नौतन थानाक्षेत्र के हसुआ गांव में सोमवार की रात आर्केस्ट्रा विवा’द को लेकर बारातियों ने बस से कुच’लकर एक युवक की जा’न ले ली। मृ’तक की पहचान हसुआ गांव निवासी संजय गिरी के पुत्र रोहित कुमार गिरी  (19 वर्ष) है के रूप में हुई है। युवक ह’त्या के बाद बराती मौके से फरा’र हो गए।

Bihar news: सीवान में आर्केस्ट्रा विवाद को लेकर युवक की निर्मम हत्या, बारातियों ने बस से कुचलकर मार डाला

ग्रामीणों ने बताया कि खुरमाद से बारात हसुआ गांव में आई हुई थी। द्वारपूजा के बाद आर्केस्ट्रा शुरू होते ही ग्रामीण तथा बाराती फरमाइश गीत बजाने के लिए आपस में उलझ गए। ग्रामीण तथा बारातियों के मनपसंद भोजपुरी गीत नहीं बजने पर मारपीट करने लगे। मा’रपीट होते ही बारात में भग’दड़ मच गई। इस दौरान बारातियों ने रोहित कुमार को बस से कुच’लकर मार डाला। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने श’व को  कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

युवक की ह’त्या के बाद ग्रामीणों ने दूल्हे को अपने क’ब्जे में ले लिया। बाराती सहित दूल्हे के परिजनों के फरार होने के बाद ग्रामीणों ने दूल्हे तथा दुल्हन की शादी कराई तथा दूल्हे को घर में ही बंधक बना लिया। ग्रामीणों ने बारातियों के खिलाफ काफी गुस्सा था। ग्रामीणों द्वारा बारात में आये कुछ चिन्हित युवकों को घटना स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे। शादी के बाद दुल्हन के घर वाले दूल्हे को मंगलवार की सुबह तक बंधक बनाकर रखा था लेकिन मौका मिलते ही दूल्हा बिन दुल्हन को लिए ही पैदल फरार हो गया। दूल्हे के फरार होते ही लोग में एकबार फिर गुस्सा देखने को मिला। पुलिस तथा स्थानीय लोगों के समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए।

बारातियों द्वारा युवक की ह’त्या की खबर मिलते ही शादी की खुशी काफूर हो गई। पल भर में खुशी गम में बदल गई। लड़की वाले के घर पर भी मात’मी सन्नटा छा गया। परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे। युवक की मां तथा बहन रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। मृतक तीन भाइयों में दूसरे नम्बर पर था। युवक के पिता संजय गिरी ऑटो ड्राइवर है। संजय गिरी ने बताया कि किसी तरह से ड्राइवरी कर अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं। मृत युवक का बड़ा भाई दैनिक मजदूरी करता है तथा उसका छोटा भाई पढ़ाई करता है। एक बहन है, जिसकी शादी हो गई है।

एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि हत्या की खबर मिली है। स्थानीय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दी है। मृत युवक के परिजनों के तरफ से आवेदन मिलेगा तो एफआईआर दर्ज कर दोषियो के खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई की जाएगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from SIWANMore posts in SIWAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *