Press "Enter" to skip to content

जोधपुर में फिर बवा’ल! ईद के दौरान दो पक्षों में प’त्थरबाजी, पुलिस ने छोड़े आंसूगैस के गोले

जोधपुर में लाउडस्पीकर पर हुआ बवा’ल अभी थमा नहीं है। अब एक बार फिर वहां दो पक्षों के बीच हिं’सा हुई है। बताया जा रहा है कि ईद की नमाज के दौरान यह हंगा’मा बरपा। पुलिस ने इस हं’गामे को शांत करने के लिए एक बार फिर ला’ठीचार्ज किया है। हं’गामा कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस की तरफ से आंसूगैस के गोले भी छोड़े गये हैं।

ईद के दौरान दो पक्षों में पत्थरबाजी, एक दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़

 

बताया जा रहा है कि यहां पुलिस ने एक बार फ्लैग मार्च शुरू किया है। जानकारी के मुताबिक, आज ईद की नमाज के दौरान वहां भीड़ थी तब ही यह बवाल हुआ है। हंगा’मा कर रहे लोगों ने करीब एक दर्जन गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया है। इन गाड़ियों के कांच टूटे हैं। पुलिस की चार गाड़ियों में भी तो’ड़फोड़ हुई है। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में बताई जा रही है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास,सहित भाजपा के कई नेताओं ने वहां धरना भी दिया है।

इससे पहले जोधपुर के जालोरी गेट चोराहे पर सोमवार की देर रात लाउडस्पीकर व झंडे हटाने को लेकर दो पक्षों के बीच पथ’राव हो गया था। दोबारा फिर इसी जगह पर हं’गामा शुरू हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, एक समुदाय के लोग स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की मूर्ति पर लगे झंडे को लेकर और जालोरी इलाके में ईद को लेकर टांगे गए बैनर को लेकर नारे लगाने लगे।

rajasthan again violence erupted in jodhpur during eid namaj controversy on  loudspeaker police vehicle damaged lathi charge - जोधपुर में फिर बवाल! ईद  के दौरान दो पक्षों में पत्थरबाजी, एक दर्जन ...

प्रदर्शनकारियों ने झंडा और बैनर को हटा दिया। जिसकी वजह से यह हंगा’मा शुरू हुआ। इसके बाद दूसरे समुदाय के लोग आक्रो’शित हो गए और फिर दो पक्षों के बीच हं’गामा शुरू हुआ। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच पत्थ’रबाजी शुरू हो गई।

जोधपुर शहर में देर रात पथ’राव की घ’टना के बाद रात दो बजे जिला कलक्टर ने शहर में इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी कर दिए। मंगलवार एक बजे से अनिश्चित काल के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर करने के आदेश दिए हैं। साथ ही पुलिस ने सवेदनशील क्षेत्रों व घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जोधपुर में फिर हुई पत्थरबाजी, इंटरनेट बंद | Stone pelting again in Jodhpur,  internet shut down | जोधपुर में फिर हुई पत्थरबाजी, इंटरनेट बंद

इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे दुर्भा’ग्यपूर्ण बताते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। गहलोत ने मंगलवार की सुबह ट्वीट किया, ”जोधपुर के जालौरी गेट के निकट दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।”

गहलोत ने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा, ”जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।”

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from RAJASTHANMore posts in RAJASTHAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *