Press "Enter" to skip to content

कंबल, बेडसीट-तकिए को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, जानें…..

कोरोना महामारी के चलते पिछले दो सालों से सरकार ने जो पाबं’दियां लगाई थी, उन्हें धीरे-धीरे वापस लिया जा रहा है। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को मंजूरी देने के बाद सरकार ने रेल में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे ने गुरुवार को ट्रेनों के अंदर लिनन, कंबल और पर्दे देने का आदेश जारी कर दिया है।

रेलवे ने लिया बड़ा फैसला: कल और परसों से इन रूट्स पर बहाल होंगी 10 जोड़ी  स्पेशल ट्रेनें, फटाफट चेक कर लें | TV9 Bharatvarsh

रेलवे ने दो साल पहले कोरोना महामारी के चलते तमाम प्रति’बंधों को लागू किया था। इसके तहत ट्रेन में यात्रियों को मिलने वाले कंबल भी शामिल थे।

ac coach passengers have to buy blanket and bed sheets from platform now  indian railway will now provide it in free irctc piyush goyal - यात्रीगण  कृपया ध्यान दें: अब AC कोच

अब रेलवे ने इन प्रति’बंधों को हटाने के आदेश दे दिए हैं। रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को जारी आदेश में कहा कि इन वस्तुओं की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू होगी।राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर, जिसने भोजन, लिनन और इसकी अधिकांश रियायतें प्रदान करने की सेवा को निलं’बित कर दिया था, अधिकांश सुविधाओं को फिर से शुरू कर दिया है। जबकि भोजन और लिनन सेवा बहाल कर दी गई है, यात्रियों के लिए बाकी रियायतें अभी भी निलं’बित हैं।

Share This Article
More from NationalMore posts in National »
More from RAILMore posts in RAIL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *