Press "Enter" to skip to content

पैन कार्ड से ठ’गी: रहे सचेत, ऐसे हो सकते हैं ठ’गी के शि’कार

साइबर अपरा’धी नए-नए तरीके अपनाकर लगातार लोगों को ठ’गी का शि’कार बना रहे हैं। उनका नया ह’थियार बन गया आपका पैनकार्ड। अब पैनकार्ड अप’डेट करने का झां’सा देकर बैंक खाते से रुपए उ’ड़ा लेने का नया मामला सामने आया हैं। खबरों के अनुसार, झारखंड के रांची के किशोरगंज के रहने वाले एक युवक को साइबर अपरा’धियों ने पैनकार्ड अपडेट करने का लिंक भेजकर उनके खाते से 95 हजार रुपए की अवै’ध निका’सी कर ली। इस संबंध में किशोरगंज इरगु टोली निवासी ने हिंदपीढ़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

Central Home Ministry Launch Website For Cyber Crime Complaint - इस वेबसाइट पर करेंगे साइबर क्राइम की शिकायत तो फटाफट होगी कार्यवाही | Patrika News

पी’ड़ित ने पुलिस को घट’ना की जानकारी देते हुए बताया कि बीते पांच फरवरी को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। इसके बाद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया। उसने कहा कि उनका पैनकार्ड अपडेट करना है। भेजे गए लिंक को डाउनलोड कर लें और उसमें मांगी जा रही सभी जानकारी भर दें।युवक साइबर फ्रॉ’ड की चाल को नही समझ सका और उसने लिंक को दबा दिया। जैसे ही रमाकांत ने मोबाइल में आए लिंक को डाउनलोड किया। उनके खाते से पहले 45 हजार और कुछ देर बाद 50 हजार रुपए की नि’कासी हो गई। उन्होंने जब उस मोबाइल नंबर पर फोन किया तो वह स्वीच ऑफ आने लगा। तब जाकर उसे समझ में आया कि साइबर फ्रॉ’ड ने उसे अपना शिका’र बना लिया हैं। उन्होंने तुरंत बैंक के टोल फ्री नंबर पर फोन कर अपने खाते को ब्लॉक कराया। खाता बं’द कराने के बाद उसने पुलिस को घ’टना की सूचना दी। हिंदपीढ़ी थाने में पीड़ि’त के बयान पर मामले की प्राथमिकी दर्ज हो गयी है। प्राथमिकी के आधार पर हिंदपीढ़ी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from RANCHIMore posts in RANCHI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *