Press "Enter" to skip to content

मांझी के बाद अब कांग्रेस ने RJD को दिखाई आंख ! कहा- ऐसे तो अराजकता पैदा होगी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के अध्यक्ष व पूर्व सीएम जीतन मांझी (Former CM Jeetan Manjhi) के बीच आपसी तनातनी अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि कांग्रेस (Congress) ने भी आरजेडी (RJD) की नीतियों पर सवाल खड़ा कर गठबंधन में नई हलचल मचा दी है. कांग्रेस ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की डोमिसाइल नीति (Domicile Policy) सवाल खड़े कर इसे एक सिरे से खारिज करते हुए खुद को किनारा कर लिया है. कांग्रेस ने इसे प्रदेश में अराजकता (Anarchy) फैलाने वाली नीति तक कह दिया है.

‘ऐसी नीतियों से बचे आरजेडी’
&तेजस्वी की डोमिसाइल नीति पर सवाल खड़ा करते हुए कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि ऐसे दो मिसाइल नीतियों से बिहार में अराजकता पैदा हो जाएगी. बिहार के लाखों लोग जो बिहार से बाहर जाकर नौकरी कर रहे हैं, उसे भगाया जाना लगेगा. कांग्रेस ने तेजस्वी को सलाह देते हुए कहा कि ऐसी नीतियों से बचना चाहिए. कांग्रेस ऐसी किसी भी डोमिसाइल नीति का समर्थन नहीं करती.

‘हर हाल में लागू होगी डोमिसाइल पॉलिसी’
>कांग्रेस के इस तेवर पर आरजेडी ने पलटवार करते हुए डोमिसाइल नीति किसी भी कीमत पर लागू करने की बात कही है. आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी ने न सिर्फ बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बात कही बल्कि सदन में भी यह बात रख चुके हैं कि बिहार में डोमिसाइल नीति लागू होगी ताकि बिहारी लोगों को ज्यादा से ज्यादा नौकरी मिल सके. कांग्रेस के विरोध के सवाल पर भाई वीरेंद्र ने कहा आने वाले दिनों में उन्हें भी मनाने की कोशिश की जाएगी.

‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ में तेजस्वी उठा रहे मुद्दा 
दरअसल तेजस्वी यादव लगातार अपनी बेरोजगारी यात्रा को लेकर विभिन्न जिलोंं का दौरा कर रहे हैं और आने वाले चुनाव में बेरोजगारी का बड़ा मुद्दा उठाते हुए बिहार में नई डोमिसाइल नीति लाने की बात कहीं है. तेजस्वी ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर बिहारियों को बिहार में ज्यादा नौकरी देने के सवाल पर घोषणा की थी कि बिहार में नई डोमिसाइल नीति लाई जाएगी जिससे बिहारियों को ज्यादा नौकरी मिल सकेगी.

कांग्रेस के विरोध के बाद अब क्या करेगी आरजेडी?
राजनीतिक जानकार बताते हैं कि तेजस्वी यादव डोमिसाइल नीति को एक बड़ा मुद्दा मानकर चुनाव में उतरने की तैयारी की है. दरअसल तेजस्वी यादव को लगता है कि बेरोजगारी एक ऐसा विषय है जिस पर युवाओं को जाया जा सकता है और डोमिसाइल नीति के विषय पर ज्यादा से ज्यादा युवकों को अपने पाले में लाया जा सकता है. अब उनके ही गठबंधन के साथी कांग्रेस के विरोध के बाद उनका क्या रुख रहता है यह देखना दिलचस्प रहेगा.

Source: News18

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from NationalMore posts in National »
More from PATNAMore posts in PATNA »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *