Press "Enter" to skip to content

बिहार पुलिस में 202 पॉजिटिव:फ्रंटलाइन में खड़े सिपाही से लेकर मुख्यालय में बैठे IPS तक संक्रमित, पटना में भी 10 को हुआ कोरोना

फ्रंटलाइन पर काम करने वाले बिहार पुलिस के सिपाही से लेकर मुख्यालय तक में बैठे अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। पुलिस मुख्यालय से मिले आंकड़ों के अनुसार, सीनियर IPS अधिकारी से लेकर सिपाही तक में कुल 202 लोगों को कोरोना ने अपने जाल में फंसा लिया है। दूसरी लहर में अब तक 5 पुलिस ऑफिसर्स की मौत हो चुकी है, जिनमें इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। पटना से लेकर पश्चिमी चंपारण, भोजपुर से लेकर औरंगाबाद जिले में पुलिसकर्मी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं।

मुख्यालय में सीनियर IPS तो पटना में थानेदार भी हो चुके हैं संक्रमित

बिहार पुलिस मुख्यालय में पोस्टेड एक सीनियर IPS अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं। पटना में पत्रकार नगर के थानेदार भी कोरोना की जद में आ चुके है। कोतवाली थाना की महिला मुंशी भी संक्रमित हो चुकी हैं। फतुहा थाना का एक ड्राइवर भी बीते शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। पटना पुलिस में 8 से 10 लोग अभी तक में संक्रमित हो चुके हैं।

DGP ने हर हाल में मास्क पहनने का दिया था आदेश

दूसरे सरकारी विभागों और प्राइवेट कंपनियों की तरह पुलिस का काम वर्क फ्रॉम होम की तर्ज पर नहीं चल सकता। इन्हें ड्यूटी करने के लिए हर हाल में रोड पर निकलना ही है। यही वजह है कि बिहार पुलिस मुख्यालय ने सोमवार शाम पुलिस कर्मियों के लिए ड्यूटी के दौरान सावधानी बरतने का एक गाइडलाइन जारी किया था। DGP एसके सिंघल ने सिपाही से लेकर अधिकारी तक को ड्यूटी के दौरान हर हाल में मास्क पहनने का आदेश दिया। ऑफिस से लेकर थाना और बैरक में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने को कहा। हर जगह पर फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन करने का निर्देश दिया था।

आदत में शुमार नहीं है मास्क पहनना

असल में IPS और पढ़े-लिखे अधिकारी कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। थानों में तैनात पुलिस वाले मीडिया के कैमरों से बचने के लिए मास्क पहने दिखाई देते हैं, लेकिन सिपाही और सिपाही से ASI बने काफी सारे पुलिसवाले कई जगहों पर अक्सर बगैर मास्क पहने ही दिख जाते हैं। वो कोविड नियमों का सही तरीके से पालन भी नहीं करते। सोमवार को इस तरह की तस्वीर भागलपुर जिले में देखने को मिली थी। मास्क नहीं पहनना इनकी आदतों में शुमार है। इस कारण ये ड्यूटी के दौरान कोरोना के संक्रमण का शिकार हो जा रहे हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने ड्यूटी के दौरान अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

Share This Article
More from BETIAHMore posts in BETIAH »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *