Press "Enter" to skip to content

पटना पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने किया भव्य स्वागत

पटना : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दो दिन बिहार दौरे पर रहेंगे और इसके लिए वह पटना पहुंचे हैं। यहां उनका बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, बिहार बीजेपी अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने स्वागत किया। इस दौरान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता मंगल पांडेय भी रहेंगे। जेपी नड्डा इन दो दिनों में पांच अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा

जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार आए हैं। सबसे पहले जेपी नड्डा आईजीआईएमएस जाएंगे। यहां आईजीआईएमएस में बने नए नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। पटना के बाद भागलपुर जाने का कार्यक्रम है। भागलपुर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री 200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद यहां से वे गया जाएंगे। गया में मगध मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

वहीं, दो दिवसीय बिहार दौरे के दूसरे दिन (07 सितंबर) को जेपी नड्डा पटना साहिब के तख्त हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे। पटना सिटी में भी उनका एक छोटा सा कार्यक्रम है। इसके बाद जेपी नड्डा पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (पीएमसीएच) जाएंगे। पीएमसीएच में बन रहे नए ब्लॉक को देखेंगे। पीएमसीएच में निरीक्षण के बाद दरभंगा जाएंगे। इसके बाद दरभंगा में एम्स के लिए प्रस्तावित स्थल का मुआयना करेंगे। दरभंगा में बिहार का दूसरा एम्स बनने वाला है। इसके लिए शोभन बाईपास के पास बिहार सरकार ने जमीन का अधिग्रहण किया है।

उधर, जेपी नड्डा दरभंगा और मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच और दरभंगा के डीएमसीएच में सुपर स्पेशियलिटी सेंटर का निर्माण हो चुका है। इसके उद्घाटन का इंतजार था। केंद्रीय मंत्री के बिहार दौरे के साथ ही लोगों का इसका इंतजार खत्म हो जाएगा। उत्तर बिहार के इन दोनों अस्पतालों पर बहुत दबाव है। सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में इलाज शुरू हो जाने के बाद बिहार की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *