Press "Enter" to skip to content

#TELANGANA का पुलिसकर्मी निकला धन कु’बेर, तला’शी में मिली 70 करोड़ की अवै’ध संप’त्ति

HYDERABAD : भ्र’ष्टाचार निरो’धक ब्यूरो (एसीबी) ने राज्य के विभिन्न स्थानों पर तला’शी के बाद तेलंगाना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के खि’लाफ अवै’ध संप’त्ति का मामला दर्ज किया है, जिसमें बताया गया है कि उनके पास आय से अधिक की संपत्ति मिली है, जिसकी कीमत करीब 70 करोड़ है। अधिकारियों का कहना है कि एसीपी येलामकुरी नरसिम्हा रेड्डी ने क’थित रूप से भ्र’ष्ट आ’चरण और संदि’ग्ध साधनों का इस्ते’माल करके ये संपत्ति हासिल की। अफसर राचकोंडा पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत मलकजगिरी डिवीजन में तैनात है।

हालांकि, स्वा’मित्व वाली संपत्तियों का सरकारी मूल्य 7.5 करोड़ पाया गया। स्थानीय बाजार मूल्य लगभग 70 करोड़ है। एक गु’प्त सूचना के आधार पर, तेलंगाना के हैदराबाद, वारंगल, जांगों, नलगोंडा, करीमनगर जिलों में और आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में 25 स्थानों पर एक साथ तला’शी अभि’यान चलाया गया। जां’च के दौरान उनके पास अनंतपुर में 55 एकड़ कृषि भूमि, मधापुर में 1,960 वर्ग गज के चार भूखंड जोकि साइबर टावर्स के सामने हैं, दो अन्‍य भूखंड, हाफ़िज़पेट में एक वाणिज्यिक जी+3 भवन, दो घर, 15 लाख नकद, दो बैंक लॉकर, रियल एस्टेट और अन्य व्यवसायों में निवे’श पाया गया। एजेंसी ने कहा कि तला’शी अभि’यान जारी है और मामले की जां’च चल रही है।

बुधवार को हैदराबाद, वारंगल, जंगोन, करीमनगर और अनंतपुर सहित कई जगहों पर एसीबी ने तला’शी ली। एजेंसी ने अब नरसिम्हा रेड्डी के खि’लाफ अवै’ध संपत्ति का मामला द’र्ज किया है। एजेंसी ने लोगों ने पुलिस विभाग के किसी कर्मचारी द्वारा रि’श्वत की मां’ग के मामले में टोल-फ्री नंबर 1064 पर संपर्क करने का आ’ग्रह किया है। इससे पहले जुलाई में शबद पुलिस स्टेशन के निरीक्षक और एक सहायक उप-निरीक्षक को एसीबी ने रं’गे हाथों प’कड़ा था, जब वे 1.20 लाख रुपये की रि’श्वत ले रहे थे।

जबकि इंस्पेक्टर बी शंकरैया के लिए 1 लाख रुपये और बाकी 20,000 रुपये एएसआई राजेंद्र के लिए था। दोनों ने शिका’यतकर्ता से पुलिस सुर’क्षा की पे’शकश करने और अदा’लत के आ’देश का पालन करने के लिए पैसे की मां’ग की थी। एसीबी ने जां’च के दौरान उनसे 16.4 लाख रुपये की राशि बरा’मद की थी और उन्हें न्या’यिक हिरा’सत में भेज दिया गया था।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PoliceMore posts in Police »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *