Press "Enter" to skip to content

गर्मी को लेकर बदली पटना में स्कूलों की टाइमिंग, डीएम ने दिया आदेश

पटना: पटना जिले के सभी स्कूलों में शुक्रवार से पहली से दसवीं तक की कक्षाएं 10:30 बजे तक ही संचालित होगी। वहीं, 11वीं-12वीं की कक्षाओं की छुट्टी 11:30 बजे तक होगी। भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार को यह आदेश जारी किया है। एक सप्ताह पहले उनके द्वारा स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी किया गया था।

Patna School Timing Change: Timing of schools changed in Patna in view of  the scorching heat, DM issued this order | Patna School Timing: भीषण गर्मी  को देखते हुए पटना में स्कूलों

डीएम का ये नया आदेश 30 अप्रैल तक प्रभावी था। लेकिन, तापमान में अत्यधिक बढ़ोतरी और लू जैसे हालात को देखते हुए डीएम ने अपने आदेश को संशेाधित किया है। मौसम विभाग द्वारा तापमान में बढ़ोतरी की चेतावनी के बाद यह कदम उठाया गया है। पटना सहित प्रदेश में गुरुवार को लू जैसे हालात बने रहे। वहीं पूर्णिया, मोतिहारी, सुपौल और फारबिसगंज लू की चपेट में रहा। प्रदेश का सबसे गर्म जिला 41.6 डिग्री सेल्सियस के साथ गया रहा।

पटना सहित प्रदेश के 12 जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहा। गया का 41.6, बाल्मीकि नगर का 41.5, डेहरी का 41.2, पटना का 41, मोतिहारी व सुपौल का 40.6, पूर्णिया का 40.5, छपरा, भागलपुर, जीरादेई और फारबिसगंज का 40.4 और दरभंगा का अधिकतम पारा 40.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पटना, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सारण, बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, शेखपुरा, गया, जमुई, बांका, पूर्णिया और भागलपुर में आज लू का ऑरेंज अलर्ट है।

 

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *