Press "Enter" to skip to content

“बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर, यहीं से होती हैं बदलाव की शुरुआत”: राहुल गांधी 

लोकसभा चुनाव से पहले पटना के गांधी मैदान में आयोजित राष्ट्रीय जनता दल की जन विश्वास रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे। जहां राहुल गांधी ने कहा कि बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है। देश में जब भी बदलाव आता है, उसकी शुरुआत बिहार से ही होती है।

बिहार देश की राजनीति का 'नर्व सेंटर', यहीं से होती है बदलाव की शुरुआत- 'जन  विश्वास रैली' में बोले राहुल गांधी -

आज देश में विचारधाराओं को लेकर लड़ाई चल रही है। एक तरफ नफरत, हिंसा और अहंकार है। दूसरी ओर, प्यार, भाईचारा और एक-दूसरे के प्रति सम्मान है। कांग्रेस नेता ने कहा, इंडिया अलायंस को एक वाक्य में समझा जा सकता है, ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’… नफरत की सबसे बड़ी वजह अन्याय है।

पटना में जनविश्वास रैली, लोगों ने कहा- 'तेजस्वी यादव ने युवाओं के लिए बहुत  कुछ किया'

मौके पर तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 17 सालों से ये दोनों पार्टियां बिहार की जनता को गुमराह कर रही हैं। रोजगार, विकास और कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों पर इन दोनों पार्टियों ने बिहार की जनता को सिर्फ झूठे वादे ही किए हैं।

Jan Vishwas Rally: इधर चला मैं उधर चला...फिसल गया, जन विश्वास रैली में  नीतीश कुमार पर खूब बरसे तेजस्वी यादव- Tejashwi Yadav Rahul Gandhi Akhilesh  Yadav lashed out at Nitish Kumar in

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल आरजेडी पर जो आरोप लगाए, वे सभी बेबुनियाद और भ्रामक हैं। आरजेडी का शासनकाल बिहार के इतिहास में सबसे विकासशील रहा है। लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व में ही बिहार में सड़कें बनीं, बिजली आई और कानून-व्यवस्था सही रही।

Akhilesh Yadav Target BJP In Tejashwi Yadav Jan Vishwas Rally In Patna Lok  Sabha Election 2024 | Lok Sabha Election 2024: 'जब जोशीले नौजवान मिल जाते  हैं तो बड़े-बड़े...', अखिलेश यादव ने

तेजस्वी यादव ने ’17 साल बनाम 17 महीने’ का नारा देते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में जदयू का सफाया हो जाएगा और आरजेडी फिर से सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि हम लोग बिहार के विकास और उन्नति के लिए कटिबद्ध हैं और 2024 में जनता का विश्वास फिर से जीतेंगे। इस प्रकार तेजस्वी यादव ने गांधी मैदान में जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए न केवल भाजपा और जदयू पर निशाना साधा, बल्कि 2024 में महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा भी किया।

जन विश्वास रैली में राजद सुप्रीमो लालू यादव, तेजस्वी यादव के साथ-साथ कांग्रेस और वाम दलों के कई अन्य नेता शामिल हुए।  इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और भाकपा महासचिव डी. राजा, सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी ने भी एकसाथ मंच साझा किया। इस रैली में करीब 10 लाख लोगों की भीड़ जुटी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *