Press "Enter" to skip to content

उत्तरकाशी टनल में फंसा मुजफ्फरपुर का दीपक, सकुशल निकला बाहर; परिवार में छाई खुशियां

उत्तराखंड की सिल्क्यारा-डंडालगांव टनल में 12 नवंबर से फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इसमें बिहार के 5 मजदूर भी शामिल हैं। जिसमें मुजफ्फरपुर जिले के जैतपुर ओपी क्षेत्र के गिजास निवासी शत्रुघ्न राय के पुत्र दीपक कुमार भी शामिल हैं।

Uttarkashi Silkyara Tunnel Collapse 5 Laborers Of Bihar Will Also Come Out  ANN | Uttarkashi Tunnel Rescue: अंतिम चरण में सुरंग का रेस्क्यू, बिहार के 5  मजदूर भी आएंगे बाहर, सलामती के

उत्तराखंड टनल हा’दसे में फंसे होने की सूचना मिलते ही घर में माहौल गमगीन हो गया। लेकिन कल रात दीपक के टनल से बाहर निकलते ही घर वाले काफी खुश हैं। जब दीपक के टनल में फंसे होने की सूचना मिली तो दीपक के चाचा और मामा उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए थे।  परिजनों ने बताया कि दो भाइयों में छोटा दीपक विगत दो वर्षों से टनल निर्माण में लगी कंपनी में कार्यरत है और इसके पहले वह असम में कार्य करने के बाद उत्तराखंड टनल निर्माण कार्य में गया था।

What rescue operation sixth day came to know not 40 but 41 people trapped  in tunnel - यह कैसा रेस्क्यू ऑरपेशन? छठे दिन पता चला कि टनल में 40 नहीं  इतने लोगों

परिजनों ने बताया कि 12 नवंबर के दिन टनल हादसे में दीपक के फंसे होने की जानकारी मिली। उसके बाद ही परिजन उत्तराखंड के लिए निकल गए। परिजनों को वहां से फोन पर सूचना दी गई है कि दीपक सुरक्षित है और उसे खाना पीना समय से दिया जा रहा है। लेकिन विगत 17 दिनों से यह आश्वासन मिल रहा था कि दीपक सुरक्षित है। फिर भी दीपक की मां बेटे से बात करने के लिए परेशान थी।

गांव के लोग भी चिंतित थे और गांव की महिलाएं लगातार भगवान की पूजा पाठ में लगी हुई थी कि किसी तरह दीपक सुरक्षित टनल से बाहर निकल आए और जैसे ही देर शाम तक जब मजदूरों को रेस्क्यू कर टनल से बाहर निकाला गया तो गांव में खुशी का माहौल हो गया। आज सुबह से ही दीपक के घर पर शुभचिंतकों का तांता लग गया।

जिंदगी और मौत के 400 घंटे पूरा कर टनल से निकला दीपक, गांव में महिलाओं ने की  शिव चर्चा और हवन, muzaffarpur-boy-deepak -came-out-safely-from-silkyara-tunnel

सबसे ज्यादा गांव के युवाओं में जोश दिख रहा था कि उसके बीच रहने वाला युवक दीपक मौ’त को मात देकर बाहर निकल आया है. इसको लेकर परिजनों और शुभ चिंतकों ने वहां की सरकार से लेकर मोदी सरकार और रेस्क्यू टीम में लगे सभी लोगों का धन्यवाद दिया कि उनके बच्चे के साथ देश के अन्य मजदूर को भी सफल और सुरक्षित बाहर निकाला।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTARAKHANDMore posts in UTTARAKHAND »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *