Press "Enter" to skip to content

2023: 10 अक्टूबर की बैठक के बाद 13 अक्टूबर को फिर होगी नीतीश कैबिनेट की बैठक, शिक्षकों को ….

पटना:  कैबिनेट की बैठक मंगलवार के दिन होती है लेकिन इस बार कल शुक्रवार को यह बैठक फिर होने जा रही है। अभी दो दिन पहले ही 10 अक्टूबर को मंगलवार के दिन मंत्रिपरिषद् की बैठक हुई थी। अचानक दो दिन बाद फिर से कैबिनेट की बैठक बुलाने का फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया है। ऐसे में कयास यह लगाया जा रहा हैं कि  सरकार दुर्गा पूजा का गिफ्ट शिक्षकों को दे सकती है। नीतीश सरकार कैबिनेट की बैठक में शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने पर भी फैसला ले सकती है।

नीतीश कैबिनेट की बैठक समाप्त...इन महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगी मुहर,जानें....

कल होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक में कुछ अहम फैसले लिए जाने की भी चर्चा है। पटना के मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में कल शुक्रवार की सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी। जिसमें मंत्रिमंडल के सभी सदस्य शामिल होंगे। सूचना एवं जन-संपर्क विभाग के उप निदेशक रवि भूषण सहाय ने इस बात की जानकारी दी है। कैबिनेट की बैठक के बाद सूचना भवन के फर्स्ट फ्लोर स्थित सभाकक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गयी है।

दो दिन बाद फिर से कैबिनेट की बैठक बुलाई गयी है। ऐसे में यह आसार दिख रहा है बिहार के साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को गुड न्यूज मिल सकता है। चर्चा हो रही है कि नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिया जा सकता है। यह भी संभावना जतायी जा रही है कि इनके वेतन में भी बढ़ोतरी की जा सकती है। इसके साथ-साथ कैबिनेट की बैठक में कई दूसरे फैसले भी लिए जाएंगे।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *