Press "Enter" to skip to content

इन पर गर्व है! मुजफ्फरपुर की ‘मनरेगा मजदूर’ उर्मिला होंगी स्वतंत्रता दिवस समारोह में अतिथि, क्यों हुआ चयन?

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर की मनरेगा मजदूर उर्मिला देवी नई दिल्ली में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि होंगी। अमृत सरोवर बनाने में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए उनका चयन किया गया है। वे अपने पति बालिंद्र पासवान के साथ समारोह में शामिल होंगी। उर्मिला देवी कुढ़नी प्रखंड की अख्तियारपुर परैया पंचायत के परैया गांव की है। उनका नाम इस समारोह में शामिल होने के लिए जिला स्तर से ग्रामीण विकास विभाग पटना को भेज दिया गया है।

इन पर गर्व है! मुजफ्फरपुर की 'मनरेगा मजदूर' उर्मिला होंगी स्वतंत्रता दिवस समारोह में अतिथि, क्यों हुआ चयन?

विभाग के मुख्य परिचालन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने किशनगंज, मुजफ्फरपुर, बक्सर, जमुई, पूर्वी चंपारण जिले के डीएम और डीडीसी को पत्र भेजा था। इसमें बताया है कि भारत सरकार द्वारा अमृत सरोवर बनाने में शामिल 50 मजदूरों को राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों से उनके पति/पत्नी के साथ विशेष अतिथि के रूप में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। मुख्य परिचालन पदाधिकारी ने उपरोक्त जिलों के डीएम और डीडीसी को अमृत सरोवर निर्माण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एक-एक मजदूर और उनके पति/पत्नी के नाम मांगे थे।

दूसरों को काम दिलवाने में करती हैं मदद

उर्मिला देवी महिलाओं को मनरेगा से काम दिलवाने में मदद करती हैं। वे भी पिछले कई वर्षों से मनरेगा के तहत काम करती हैं। उर्मिला देवी बताती है कि उन्होंने अमृत सरोवर के तहत बनने वाले पोखर में काम किया था। मुखिया उदय कुमार साह ने बताया कि उर्मिला देवी को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए विशेष अतिथि चुना गया है। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी उमेश चंद्र प्रसाद ने बताया कि दोनों पति-पत्नी 14 अगस्त को दिल्ली पहुंच जाएंगे। इन्हें विशेष अतिथि बनाया गया है।

82 अमृत सरोवरों के निर्माण का काम पूरा 

जिले में अमृत सरोवर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। अभी तक 82 अमृत सरोवरों के निर्माण का काम पूरा हो चुका है। सबसे अधिक कुढ़नी प्रखंड में ही 10 अमृत सरोवरों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसके अलावा औराई में 9, बंदरा में पांच, बोचहां में चार, गायघाट में सात, कांटी में दो, कटरा में सात, मड़वन में दो, मीनापुर में पांच, मोतीपुर में छह, मुरौल में दो, मुशहरी में तीन, पारू में पांच, साहेबगंज में दो, सकरा में छह, सरैया में सात अमृत सरोवर बन चुके हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from FEMALEMore posts in FEMALE »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *