Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यपालक निदेशक नितेश रंजन एक दिवसीय कार्यक्रम में हुए उपस्थित

मु जफ्फरपुर: शहर के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यपालक निदेशक नितेश रंजन अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत मुजफ्फरपुर जिले मे आयोजित ऋण वितरण शिविर एवं शाखा प्रबंधको की समिक्षा बैठक में उपस्थित हुए।  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्र महाप्रबंधक बैजनाथ सिंह एवं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के समस्तीपुर क्षेत्र प्रमुख समीर कुमार सेन भी मौजुद रहे।

कार्यपालक निदेशक द्वारा तेरह जिलों से आये सभी शाखा प्रबंधकों को संबोधित करते हुए यूनियन कैशलेस कैम्पस की विशेषताओं के बारे में बताया। सभी शाखाओं को इसका प्रचार प्रसार ग्राहकों के बीच करने और इस क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ लें, इस पर जोर दिया। नितेश रंजन ने केंद्रीय कार्यालय के विजन के बारे में बताते हुए कहा कि प्रबंध निदेशक द्वारा कैशलेस बैंकिंग के ऊपर विशेष जोर दिया है और मार्च 2024 तक इस क्षेत्र में स्वीकृत अधिकतम ग्राहकों को इससे जोड़ने की बात कही है।

उन्होंने आगे बताया कि यूनियन बैंक केवल संबंध बनाने की ही नहीं बल्कि उसको पीढ़ियों तक निभाने में विश्वास रखता है। उन्होंने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही यूनियन बैंक इस डिजिटल माध्यम से अधिकतम सुविधा प्रदान करने में लगा है। जीविका दीदियों ने बिहार में एक अलग पहचान बनाई है। इस पहल में यूनियन बैंक अपने सार्थक सहयोग से अपनी भूमिका निभा रहा है।

यूनियन बैंक जिला के विकास में अपना योगदान अंकित करने के लिए इसे अपने आकांक्षी जिला के रूप चिन्हित किया है। महाप्रबंधक बैजनाथ सिंह शाखा प्रबंधकों को संबोधित करते सभी को अपने जून तिमाही की सौ प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति करने का निर्देश दिया।

महाप्रबंधक ने डिजिटल चैनल के बारे मे लोगों को बताने एवं यू. मोबाइल एप्प के द्वारा ग्राहक घर बैठे पैसा ट्रान्सफर करने जैसी सुविधा उठा सकते है, इसकी जानकारी लोगों को देने का निर्देश दीदी ने दिया। ग्राहक घर बैठे यू मोबाइल एप्प के द्वारा पचास हजार का मुद्रा ऋण एवं पर्सनल ऋण ले सकते है।

इस मौके पर क्षेत्र प्रमुख समीर कुमार सेन द्वारा अपने संबोधन में कहा गया कि यह ज़िला औद्योगिक विकास की ओर अग्रसर है जिसमे उधमियों को आगे बढ़ाने हेतु पूर्ण सहयोग बैंक के द्वारा किया जाएगा। उसके बाद ऋण शिविर में बैंक द्वारा कृषि के क्षेत्र में 160 लोगों को 15.66 करोड़, रीटेल के क्षेत्र मे 119 लोगो को 28.05 करोड़ एवं एम.स. एम.ई. के तहत 117 लोगों के बीच 77.50 करोड़ का ऋण स्वीकृती पत्र वितरित किया गया। इस मौके पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के सभी पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

Share This Article
More from BANKMore posts in BANK »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *