Press "Enter" to skip to content

कटिहार में साइबर गि’रोह का भं’डाफोड़, 12 शा’तिर गिर’फ्तार; 8 लैपटॉप और 27 मोबाइल बरा’मद

कटिहार: साइबर क्राइम को अंजाम देने वाला अंतरराज्यीय स्तर के एक बड़ा गि’रोह का खुलासा पुलिस ने रविवार को किया है। पुलिस ने सहायक थाना क्षेत्र के बुद्धुचक में भाड़े के मकान में छा’पेमारी कर गि’रोह के 12 शा’तिर को गिर’फ्तार किया है। गिर’फ्तार आरो’पियों की पहचान बांका, मधेपुरा, सहरसा, छपरा, सहरसा, वैशाली, महाराष्ट्र, उत्तर दिनाजपुर पश्चिम बंगाल, पंजाब , हरियाणा के युवक के रूप में हुई है। आरो’पियों के पास से आठ लैपटॉप और 27 एंड्राइड मोबाइल और एक बड़ा और दो पिट्ठू बैग जब्त किया है।

कटिहार में साइबर गिरोह का भंडाफोड़, 12 शातिर गिरफ्तार; 8 लैपटॉप और 27 मोबाइल बरामद

एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर सहायक थानाध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। हिरासत में लिये गये आरो’पियों की निशानदेही पर कई विशेष टीम का गठन किया गया है। गठित टीम जिले के विभिन्न क्षेत्रों में छा’पेमारी कर रही है। गिर’फ्तार किये गये लोगों से सघन पूछताछ की जा रही है। पूछताछ होने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। अब तक हुई पूछताछ में यह बात सामने आई है कि गि’रफ्तार किये गये लोगों का तार पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल से रहा है। जिसकी तफ्तीश में पुलिस जुट गई है।

इन लोगों पर साइबर क्रा’इम करने का है आरो’प
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बरमसिया बुद्धु चक से गिर’फ्तार 12 लोगों की पहचान पंजाब लुधियाना के लुधियाना थाना क्षेत्र के टुगरी निवासी धर्मेद्र तोगरिया के पुत्र कशीष तोगरिया के रूप में हुई है। इसके अलावा सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के हरिओ निवासी नागो साह के पुत्र आशीष कुमार, सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के प्रशबनी निवासी श्यामसुंदर यादव के पुत्र चंदन कुमार, बनगांव थाना क्षेत्र के बसोना निवासी दिलीप झा के पुत्र रोशन कुमार, मधेपुरा जिला के शंकरपुर थाना क्षेत्र के रायभीर निवासी शिव कुमार झा के पुत्र अंकित कुमार, छपरा जिला के नयागांव थाना क्षेत्र के हासीलपुर निवासी भूषण राय के पुत्र  विश्वजीत कुमार, बांका जिला के कटोरिया थाना क्षेत्र के हड़हार निवासी गणेश यादव के पुत्र विरेंद्र कुमार, वैशाली जिले के जनदाहा थाना क्षेत्र के रामपुर रामहर निवासी रंजीत सिंह के पुत्र प्रभात कुमार, सहरसा जिले के सोनवर्षा थाना क्षेत्र के सोहा निवासी अरूण साह के पुत्र बलराम कुमार, सहरसा जिले के सिमरी बख्तियार थाना क्षेत्र के हरिओ निवासी उमेश साह के पुत्र नीतीश कुमार, महाराष्ट्र राज्य के पुणे जिले के केड़गांव थाना क्षेत्र के टापोड़ी पुणे निवासी संजय पाटिल बुआ कुमरे के पुत्र अभिषेक संजय कुमरे और पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपरा थाना क्षेत्र के असरफ नगर कॉलोनी निवासी छोटी मिंया के पुत्र बबर्ची मुमताज के रूप में हुई है। सभी आरोपियों की उम्र अलग-अलग है। जिसमें कुछ का उम्र 18 से 19 और अधिकांश का 20 वर्ष से अधिक है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from KATIHARMore posts in KATIHAR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *