Press "Enter" to skip to content

3 लाख वर्गफीट में पंडाल, 15 लाख में बन रही पार्किंग; पटना में कैसा होगा बाबा बागेश्वर का दरबार?

पटना: बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा राजधानी पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में 13 से 17 मई के बीच होने वाले हनुमत कथा आयोजन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। आयोजन में प्रतिदिन तीन लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने का अनुमान आयोजन समिति ने लगाया है। इतनी बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं हो इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए मठ में तीन लाख वर्गफीट में पंडाल बनाया जा रहा है।

3 लाख वर्गफीट में पंडाल, 15 लाख में बन रही पार्किंग; पटना में कैसा होगा बाबा बागेश्वर का दरबार?

वहीं, गाड़ियों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए लगभग 15 लाख वर्गफीट में पार्किंग तैयार किया जा रहा है। यह बातें मंगलवार को कार्यक्रम के संरक्षक रिटायर्ड डीआईजी अरविंद ठाकुर, अध्यक्ष केके शाश्वत और सचिव शशि शेखर ने कही। उन्होंने बताया कि गर्मी को देखते हुए कथा पंडाल में कूलर, पंखा आदि की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं के लिए भंडारा की व्यवस्था की गई है। लगभग 40 काउंटर से श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

मुफ्त बस सेवा
हनुमत कथा स्थल तेरत पाली मठ से पटना के लिए मुफ्त बस सेवा चलाई जाएगी। उत्तर बिहार व दक्षिण बिहार से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कथा स्थल पर अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था होगी। दक्षिण बिहार से आने वाले लोग बिहटा-सरमेरा सड़क से कथा स्थल पर आएंगे और इसके नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था होगी। वहीं उत्तर बिहार से आने वाले लोग एनएच 113 व नौबतपुर नहर रोड से कथा स्थल पर पहुंचेंगे। वहीं पार्किंग की व्यवस्था भी होगी। ट्रैफिक के सुचारू व्यवस्था की जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी।

बागेश्वर धाम आयोजन समिति ने किया ध्वजारोहण
तरेत में 13 मई से शुरू होने वाली श्री हनुमत कथा को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों व बागेश्वर धाम आयोजन समिति के सदस्यों ने तरेत मठ के मठाधीश स्वामी सुदर्शनाचार्य महराज की देखरेख में कलश स्थल के समीप ध्वजारोहण किया गया। मौके पर समिति के अध्यक्ष के के शाश्वत व अर्चना कुमारी, स्वामी सुदर्शनाचार्य महराज और उनके शिष्यों ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर कलश स्थल के पास ध्वजारोहण कार्य सम्पन्न कराया।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *