Press "Enter" to skip to content

पटना: आयकर के सर्वे से हड़कंप, निशाने पर नामी डॉक्टर, बड़े अस्पताल और ज्वेलर

बिहार की राजधानी पटना में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब आयकर विभाग की टीम ने एक साथ कई अस्पतालों पर धावा बोल दिया। मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अमूल्य सिंह के अक्षत हॉस्पिटल, अनीसाबाद के एसएस हॉस्पिटल, सगुना मोड़ के समय हॉस्पिटल, फुलवारीशरीफ के कैपिटल हॉस्पिटल समेत डाकबंगला रोड के हरिनिवास में ज्वेलर के यहां सर्वे के लिए आयकर टीम पहुंच गई। आयकर विभाग ने इसे छापा ना कहकर सर्वे करार दिया।

पटना: आयकर के सर्वे से हड़कंप, निशाने पर नामी डॉक्टर, बड़े अस्पताल और ज्वेलर

कई जगहों पर आयकर टीम का सर्वे

सर्वे में आयकर टीम मूल रूप से हिसाब-किताब देखती है कि टैक्स की चोरी तो नहीं की जा रही है। अक्षत हॉस्पिटल में आयकर टीम को अबतक कुछ गड़बड़ी हाथ नहीं लगी है, क्योंकि यहां सबकुछ कंप्यूटराइज्ड है। जिन अस्पतालों में कोई भी कामकाज मैनुअल हो रहा होगा या जहां डॉक्टर कमाई कम दिखाकर आयकर बचा रहे होंगे, उनका फंसना तय है। अभी किसी भी जगह के सर्वे में आयकर विभाग की ओर से कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

इसके अलावा फुलवारी शरीफ का कैपिटल हॉस्पिटल, सगुना मोड़ के समय हॉस्पिटल पर भी आयकर की टीम पहुंचे और सर्वे का काम किया। अस्पताल डॉ अखिलेश सिंह और उनकी पत्नी डॉ पूनम सिंह का है। डॉक्टर दंपति की कंपनी गैलेक्सो प्राइवेट लिमिटेड के आरा में तीन और छपरा में एक हॉस्पिटल है।  आयरकर टीम ने हीरा कारोबारी केके सिंह के ठिकानों पर भी सर्वे किया।

पटना का नामी अक्षत हॉस्पिटल

बुधवार को जहां आयकर की टीम सर्वे के लिए पहुंची, उसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम अक्षत हॉस्पिटल है। डॉ. अमूल्य कुमार सिंह दो दशक से पटना के लिए पहचाने हुए नाम हैं और काम के साथ समाजसेवा के लिए भी चर्चा में रहते हैं। डॉ. सिंह के भाई इंडियन रेवन्यू सर्विस (IRS) अधिकारी हैं। डॉ. सिंह की पत्नी डॉ. मनीषा सिंह जानीमानी कैंसर विशेषज्ञ हैं। आयकर सर्वे में डॉ. अमूल्य सिंह का नाम सुनते ही लोग इसलिए भी चौंक रहे हैं, क्योंकि यहां सभी तरह के मरीजों को कंप्यूराइज्ड बिल देकर ही इलाज की प्रक्रिया से जोड़ा जाता है। घर में IRS अधिकारी होने के कारण टैक्स संबंधित तमाम नियमों का पालन करते लोग कागजों में भी देखते रहे हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *