Press "Enter" to skip to content

BSEB 12th Exam 2023: हाथों में हथ’कड़ी के साथ परीक्षा देने जा रहा अमित, हर रोज गार्ड पहुंचाता है सेंटर

भागलपुर: बिहार में 1 फरवरी से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट परीक्षा जारी है. इस बार राज्य के 13 लाख से अधिक विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। इंटरमीडिएट परीक्षा में आम विद्यार्थियों के साथ-साथ कई सजावार और विचारधीन बंदी भी परीक्षा दे रहे हैं.

Bihar BSEB Inter Exam 2023: हाथों में हथकड़ी के साथ परीक्षा देने जा रहा अमित, हर रोज गार्ड पहुंचाता है सेंटर

विभाग द्वारा ऐसे विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. भागलपुर के विशेष केंद्रीय कारा(कैंप जेल) में बंद एक विचारधीन कैदी भी इस परीक्षा में शामिल हो रहा है. पिछले तीन दिनों से बंदी जेल से निकल कर परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र आता है और फिर परीक्षा खत्म होने के बाद वो पुन: विशेष केंद्रीय कारा वापस चला जाता है.

गार्ड के साथ परीक्षा देने जाता है अमित

इस दौरान परीक्षार्थी के साथ एक गार्ड भी रहता है. बता दें कि परीक्षार्थी बंदी को कोर्ट के निर्देश के बाद जेल प्रबंधन की ओर से परीक्षा केंद्र भेजने के लिए गार्ड की प्रतिनियुक्ति को लेकर एसएसपी कार्यालय को एक पत्र भी लिखा गया था. जिसके बाद भेजे गए पत्र के आलोक में भागपलुर एसएसपी कार्यालय की ओर एक गार्ड की व्यवस्था की गई.

बता दें कि धो’खाधड़ी के मामले में पिछले कुछ महीने से जेल में बंद विचारधीन कैदी अमित कुमार ने इंटर परीक्षा का फॉर्म भरा था. अमित कुमार सुल्तानगंज के फतेहपुर का रहने वाला है. पुलिस ने धो’खाधड़ी के केस में अमित कुमार को जेल भेज दिया. जिसके बाद जेल में ही अमित को एडमिट कार्ड प्राप्त हुआ. जिसके बाद उसने कोर्ट को पत्र लिखकर परीक्षा में शामिल होने का आग्रह किया.

कोर्ट ने अमित के आवेदन पर संज्ञान लेते हुए जेल प्रबंधन को परीक्षा दिलाने की मंजूरी दे दी. जिसके बाद जेल प्रबंधन ने एसएसपी कार्यालय से आग्रह करके अमित को परीक्षा दिलाने के लिए गार्ड की मांग की. मिली जानकारी के अनुसार अमित हर दिन पुलिस की निगरानी में मुंगेर जाकर परीक्षा देता है.

 

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *