Press "Enter" to skip to content

छठ महापर्व: मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच चली गो’लियां, एक की मौ’त दो की हालत गं’भीर

भोजपुर में इन दिनों अपरा’धी बेखौफ नजर आ रहे हैं. अपरा’धिक घ’टनाओं की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. यहां गो’लीबारी ह’त्या और छिने’ती के मामलों में इजाफा हुआ है. ताजा मामला आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के छोटकी सिंगही गांव का है. जहां मामूली वि’वाद को लेकर दो पक्षों के बीच मा’रपीट व फा’यरिंग हुई. फा’यरिंग के दौरान गो’ली लगने से दो चचेरे भाई गं’भीर रूप से ज’ख्मी हो गए. वहीं मा’रपीट में घाय’ल युवकों का एक रिश्तेदार भी गं’भीर रूप से ज’ख्मी हो गया. जिसमें एक को बायें साइड सीने एवं दूसरे को चेहरे पर गो’ली लगी है.

Crime- Mama addicts drink, pistol was illegal, Nephew's death | नशे का आदी  था मामा, रखी थी अवैध पिस्टल, चली गई भांजे का जान | Patrika News

तीन में से एक युवक की चली गई जा’न 
इस घ’टना के बाद तीनों घाय’लों को परिजनों द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिए आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद मा’रपीट में ज’ख्मी एक युवक की हालत को चिंताजनक देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया गया. जहां पटना ले जाने के दौरान उसने रास्ते में ही द’म तो’ड़ दिया. जबकि गो’ली से ज’ख्मी दोनों चचेरे भाइयों का इलाज आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में ही कराया जा रहा है. घट’ना को लेकर आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है.

दो युवकों को लगी गो’ली एक पर धा’रदार हथि’यार से किया गया वा’र 
वहीं घट’ना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस घ’टनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है.  जानकारी के अनुसार गो’ली से ज’ख्मी दोनों युवक मूल रूप से छोटकी सिंगही गांव निवासी नागेंद्र कुमार सिंह उर्फ गोपाल का पुत्र अभिषेक राज एवं उसी गांव के निवासी नरेंद्र सिंह का पुत्र सागर कुमार है. दोनों रिश्ते में चचेरे भाई लगते हैं. जबकि मृ’तक उसी गांव के निवासी व उनके रिश्तेदार देवजी सिंह का पुत्र डेमन कुमार शामिल है. तीनों वर्तमान में आरा नगर थाना क्षेत्र के मीरगंज मोहल्ले में रहते हैं.

ये है पूरी घटना
इधर गो’ली से जख्मी युवकों के फुफुरे भाई हर्षजीत कुमार ने बताया कि वे लोग कई वर्ष से छठ पूजा में मूर्ति उठाते हैं, तथा इस साल भी उन्होंने मूर्ति उठाया था. सोमवार की शाम जब मूर्ति विसर्जन कर महुली घाट से वापस गांव लौट रहे थे. जैसे वे लोग सरैया बाजार पर पहुंचे तभी मोहल्ले के ही कुछ युवक नशे में धुत होकर वहां आए और उनके साथ अन्य युवकों के शरीर पर गिरने लगे. जब लड़कों ने उनका विरोध किया और उन्होंने कहा कि हम लोग इसकी शिकायत उनके परिजनों से करेंगे. जिसके बाद जब गांव पर वापस लौटे तो वे लोग उक्त युवकों के घर पर जाकर उनके परिजनों से इसकी शिकायत की और कहा कि उन लोगों से कहिए कि माफी मांगे.

जैसे ही उन्होंने उनके घर का दरवाजा खोला तभी उक्त युवकों द्वारा ताबड़तोड़ फा’यरिंग कर दी गई. जिसमें फाय’रिंग के दौरान पहले अभिषेक राज को सीने में गो’ली लगी. इसके बाद दूसरी गो’ली उनके चचेरे भाई सागर कुमार को लगी. जिससे दोनों गंभीर रूप से ज’ख्मी हो गए. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया जहां दोनों का इलाज कराया जा रहा है. वहीं गो’ली चलने के बाद जब उनके रिश्तेदार उक्त युवकों के घर पूछताछ करने गए तो उक्त युवकों ने उनके सिर पर भी धा’रदार हथि’यार से वा’र कर दिया. जिसके बाद उन्हें भी इलाज के लिए आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद उसकी हालत को चिंताजनक बताते हुए पटना रेफर कर दिया गया, जहां पटना जाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

पुलिस कर रही मामले की जांच 
वहीं ज’ख्मी युवकों के फुफुरे भाई हर्षजीत कुमार ने गांव के ही रितिक सिंह एवं बंटी सिंह पर गो’ली मा’रने का आरो’प लगाया है. हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है. वहीं इस मामले में भोजपुर एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि यह मूर्ति विसर्जन का मामला नहीं है, बल्कि गांव के ही दो पक्षों के बीच आपसी रंजि’श का मामला है. मूर्ति विसर्जन करके वे लोग वापस गांव में आए थे. उन लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कुछ खटपट चल रही थी. गांव में जाने के बाद भी दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज हुआ. जिसके बाद एक पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के घर में मा’रपीट करने को लेकर घुसे थे. जो अब तक की जानकारी प्राप्त हुई है. एफआईआर में जो भी उनके द्वारा नाम आएगा उन्हें डिटेन किया जाएगा.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *