Press "Enter" to skip to content

RJD नेता को पहले से थी CBI रे’ड की जानकारी! छापे से पहले किया गया उनका ट्वीट वायरल

पटना: महागठबंधन की सरकार ने बुधवार को बहुमत साबित कर दिया. इसके साथ ही सरकार को लेकर उठ रहे सवाल थम चुके हैं. सूबे में 23 अगस्‍त को ही CBI ने राष्‍ट्रीय जनता दल के कई नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा था. इसको लेकर प्रदेश की सियासत गर्माई हुई है. इस बीच, आरजेडी प्रवक्‍ता और पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव का एक ट्वीट वायरल हो रहा है.

 

RJD Leader Shakti Singh Yadav

शक्ति सिंह यादव ने सीबीआई रेड से एक दिन पहले यानी 23 अगस्‍त को यह ट्वीट किया था. इसमें उन्‍होंने लिखा था कि CBI, ED और  IT अतिशीघ्र ही रेड की तैयारी कर रही है. ट्वीट के एक दिन बाद ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने कई नेताओं के ठिकानों पर रेड डाल दी. अब उनके इस ट्वीट की काफी चर्चा हो रही है.

गौरतलब है कि बिहार में बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले राष्ट्रीय जनता दल के 6 नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई की रेड से राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया. लालू परिवार के करीबी रहे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के मुंहबोले भाई राजद एमएलसी सुनील सिंह के आवास पर सीबीआई ने सबसे पहले दबिश दी. धीरे-धीरे अबू दोजाना, सुभाष यादव, अशफाक आलम, फैयाज अहमद और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के ठिकानों पर सीबीआई की टीम  छापेमारी करने पहुंच गई. सीबीआई की टीम पटना पहुंच चुकी है और बुधवार को कार्रवाई कर सकती है, इसकी खबर शायद राजद के बड़े नेताओं को  मंगलवार की रात ही लग गई थी. राजद प्रवक्ता द्वारा इस बात की जानकारी भी दी गई थी.

रेड को लेकर मीटिंग में चर्चा
सीबीआई की टीम के पटना में एंट्री के बारे में राजद के बड़े नेताओं को भनक लग गई थी. लालू परिवार के करीबी और आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने मंगलवार की रात ही ट्वीट कर छापे की आशंका जाहिर कर दी थी. शक्ति सिंह ने मंगलवार की रात करीब 9 बजकर 33 मिनट पर एक ट्वीट किया था.

इसमें उन्होंने लिखा था, ‘बौखलाई भाजपा की सहयोगी सीबीआई, आईटी और ईडी की टीम बिहार में अतिशीघ्र छापेमारी की तैयारी कर रही है. पटना में जमावड़ा शुरू हो चुका है. कल का दिन महत्वपूर्ण है.’ यही नहीं मंगलवार की रात को राजद ने विधानसभा के स्पीकर पद के लिए जब अवध बिहार चौधरी का नाम फाइनल करने के लिए मीटिंग बुलाई थी. खबर यह भी है कि उस मीटिंग में रेड को लेकर भी चर्चा हुई थी.

पहले ही मिल गई थी छापे की जानकारी
सीबीआई की टीम बुधवार को राजद नेताओं के कई ठिकानों पर छापेमारी करने में जुटी रही. जानकारी के मुताबिक, पटना स्थित मनेर में पंचायत समिति सदस्य सुनीता देवी के पति जोगिंदर यादव के यहां टीम छापेमारी करने पहुंची, लेकिन वह छापेमारी के पहले ही फरार हो गए.

जोगिंदर यादव बालू माफिया सुभाष यादव का बेहद करीबी बताया जाता है. टीम ने दानापुर स्थित मकान में भी छापेमारी की. मनेर आवास पर छापेमारी की खबर जोगिंदर यादव को पहले ही लग चुकी थी, जिसके बाद परिवार के लोग घर से निकल गए थे. घर में केवल महिलाएं और बच्चे ही थे.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *