Press "Enter" to skip to content

रांची में तिरंगा लगाने के दौरान हा’दसा: एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौ’त, सीएम ने जताया दुःख

रांची के कांके के अरसंडे में घर की छत पर तिरंगा लगाने के दौरान भाई और दो बहनों समेत तीन की मौ’त हो गई। यह दर्द’नाक हाद’सा रविवार शाम साढ़े छह बजे हुआ।

रांची में तिरंगा लगाने के दौरान बड़ा हादसा: एक ही परिवार के तीन बच्चों की  मौत, सीएम ने जताया दुख

मृतकों में आरती झा, विनीत झा और पूजा झा शामिल हैं। पूजा और विनीत सगे भाई-बहन हैं जबकि आरती दोनों की चचेरी बहन थी। पूजा का चयन एसबीआई में क्लर्क के पद पर हुआ था।

वहीं विनीत बीए व आरती एमए करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। दोनों के पिता शिव कुमार झा और विजय झा गाय पालन करते हैं। दोनों मूलत: बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि विनीत घर की छत पर लोहे की रॉड से झंडा बांध रहा था। बारिश की वजह से मकान व रॉड गीला था। जिस रॉड पर झंडा लगाया जा रहा था, वह दबाव पड़ने के बाद समीप से गुजरे नंगे हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया।

इससे विनीत करंट की चपेट में आ गया। इसके बाद करंट पूरे मकान में फैल गया। विनीत की आवाज सुन पूजा व आरती दौड़ती हुई छत पर जा रही थी। इसी दौरान सीढ़ी में करंट की वजह से दोनों उसकी चपेट में आ गईं।

घटना के वक्त घर पर विनीत की मां शांति देवी और आरती की मां धर्मशीला देवी और दादी सुगावती देवी मौजूद थीं। इसी बीच बिजली कट गयी। बाद में तीनों को कांके जनरल अस्पताल ले जाया गया। यहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया।

सीएम सोरेन ने जताया दुख

तीन लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘रांची के कांके में घर की छत पर तिरंगा झंडा लगाते वक्त करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मृत्यु की दुःखद खबर मिली। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक-संतप्त परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।’

Share This Article
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from RANCHIMore posts in RANCHI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *