Press "Enter" to skip to content

RSS ने सोशल मीडिया अकाउंट पर बदली अपनी DP, कांग्रेस ने बताया इसे डर

देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इसके तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान मनाया जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सोशल मीडिया ट्विटर पर आरएसएस ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी है। आरएसएस ने वर्षों पुराने अपने ध्वज को हटाकर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगा लिया है। प्रोफाइल पिक्चर बदलने पर कांग्रेस ने तंज कसा है।

RSS ने सोशल मीडिया अकाउंट पर बदली अपनी DP, कांग्रेस ने कहा : हमारी मुहीम से डरे और झुकें

मध्य प्रदेश में आरएसएस के झंडा फहराने और उसको फोटो लगाने को लेकर विवाद चल रहा था। कांग्रेस ने आरएसएस पर झंडा फहराने को लेकर सवाल उठाए थे। कांग्रेस तिरंगा के बहाने आरएसएस की देश भक्ति पर भी हमलावर थे।

वहीं कांग्रेस के हमला के बाद आरएसएस ने तिरंगा बयान को लेकर एक वीडियो भी जारी किया है। आरएसएस ने ट्वीट कर लिखा है कि  स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं, हर घर तिरंगा फहराएं, राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस बात की चर्चा इसलिए हो रही है कि आरएसएस ने ऐसा पहली बार किया। केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के बाद विपक्ष लगातार संघ पर हमलावर था। प्रमुख मोहन भागवत के अलावा संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने भी अपनी फोटो में राष्ट्रीय ध्वज यानी तिरंगा लगा लिया है।

इसे लेकर कांग्रेस समर्थक लगातार ट्वीट कर रहें हैं। एक समर्थक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस की मुहिम लाई रंग, RSS और मोहन भागवत जी झुके, अंततः ट्विटर प्रोफाइल की DP पर लगाया तिरंगा! नेहरू जी हमेशा चाहते थे कि हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, सभी धर्म व जाति के लोग देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करें! आज जाके संभव हुआ तो कांग्रेस के दवाब में ही हो पाया।

इसी कड़ी में मध्य प्रदेश नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि मोहन भागवत को सत्ता जाने का डर है इसलिए उन्होंने फोटो बदला है। कांग्रेस पार्टी के चलाए गए आंदोलन के कारण ये हुआ है। इन्होंने डर और मजबूरी में इन्होंने डीपी बदली है। ये सब मिल कर कांग्रेस की नकल कर रहे हैं।

Share This Article
More from MADHYA PRADESHMore posts in MADHYA PRADESH »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *