Press "Enter" to skip to content

सरकार बनने से पहले खिलखिलाए लालू! सबको देना है सम्मान, लालू जी का यही पैगाम- रोहिणी

बिहार में पिछले एक हफ्ते से चल रही राजनीतिक हलचल के बाद मंगलवार को सरकार बदल गई। नीतीश ने NDA का दामन छोड़ महागठबंधन से हाथ मिला लिया। ऐसे में आज दोपहर 2 बजे, सीएम नीतीश 8वीं बार मुख्यमंत्री का शपथ लेंगे। वहीं, तेजस्वी उपमुख्यमंत्री का शपथ लेंगे।

सरकार बनने के पहले खिलखिलाये लालू! ये 11 सेकेंड का Video बहुत कुछ कहता है |  TV9 Bharatvarsh

इस बीच तेजस्वी के उपमुख्यमंत्री बनने से पहले लालू यादव की पहली तस्वीर सामने आई। इसमें लालू मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। लालू का ये वीडियो पुराना है। जब वो अस्पताल में थे और उनका इलाज चल रहा था। रोहिणी ने इसे आज ट्वीट किया है।

दरअसल, बुधवार को तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य ने लालू यादव का एक वीडियो ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘सबको देना है सम्मान, लालू जी का है यही पैगाम.. बिहार के विकास पर ध्यान देना है इसके सिवा न कुछ कहना है..’ ।

उनके द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में लालू यादव के हाथों में एक ग्रीटिंग कार्ड है, जिसमें लिखा है कि जल्द ठीक हो जाओ और सिंगापुर आओ। बता दें कि इससे पहले रोहिणी आचार्य ने ट्विटर पर लिखा था कि, ‘राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी.’

बता दें कि बिहार में 5 साल बाद फिर महागठबंधन की सरकार बनने जा रही। राजद-कांग्रेस समेत 7 पार्टियों के सहयोग से बुधवार को राजभवन में नीतीश कुमार 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ तेजस्वी यादव भी डिप्टी सीएम बनेंगे। इसी बीच RJD ने विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्लोर टेस्ट के समय ही नए स्पीकर के लिए भी चुनाव होगा। महागठबंधन की ओर से स्पीकर की कुर्सी RJD को मिल सकती है। हालांकि, कांग्रेस ने भी स्पीकर की कुर्सी पर दावा किया है। इधर, सूत्रों के मुताबिक तय फॉर्मूले में RJD को 16 मंत्री पद मिले हैं, जबकि JDU के खाते में 13 और कांग्रेस के 4 विधायक मंत्री बन सकेंगे। 12 विधायकों वाली CPI(ML) ने सरकार में शामिल होने पर अभी कोई फैसला नहीं किया है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *