Press "Enter" to skip to content

15 अगस्त को बेउर जेल सुरक्षा की कमान BMP को, जेल में आतं’कवादी, मा’ओवादी और कु’ख्यातों पर रहेगी विशेष नजर

पटना का अति संवेदनशील माना जाने वाला बेऊर जेल मे 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इसके बाहरी सुरक्षा का कमाल बीएमपी के अतिरिक्त जवानों को सौंपी गई है।

बेउर जे।

जेल प्रशासन की तरफ से जेल के अंदर बंद आतं’कवादी, माओ’वादी और कु’ख्यातो पर नजर रखी जा रही है। इन सभी को झंडोत्तोलन में शामिल होने की इजाजत जेल प्रशासन की तरफ से नहीं दी गई है। इसके लिए जेल में बाहरी और भीतरी सुरक्षा को चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है।

15 अगस्त के अवसर पर झंडोत्तोलन को लेकर अति संवेदनशील जेल बेऊर की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के बीच गहन मंथन चल रही है।

बताया जा रहा है कि इस वर्ष झंडोत्तोलन के अवसर पर जेल के बाहरी और भीतरी सुरक्षा को चुस्त-दुरुस्त किया जाना है। बाहरी सुरक्षा के लिए बीएमपी के 10 प्लस 10 अतिरिक्त जवानों को सुरक्षा की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा झंडोत्तोलन के अवसर पर जेल प्रशासन की तरफ से कारा में तैनात आरक्षण की छुट्टी तत्काल रद्द कर दी गई है और उन्हें जेल की सुरक्षा में लगाया गया है।

बताते चलें कि जेल में फिलहाल 11 माओवादी का मामला NIA कोर्ट में चल रहा है, जबकि 6 माओ’वादियों का अन्य न्यायालय में ,तीन सजावार मे लाठी सिंह, मनोज सिंह एवं अरविंद सिंह शामिल हैं। इसके अलावा आतंकवादियों में गांधी मैदान ब्लास्ट के 4, घोड़ासहन के 6 और दरभंगा के 4 आतंकवादियों के अलावा 4 संदिग्ध आतं’कवादी यहां बंद है।

इनमें अतहर परवेज, मोहम्मद जलालुद्दीन, अरमान मलिक एवं गजवा ए हिंद के मरगूब अहमद उर्फ मोहम्मद ताहिर शामिल हैं।10 कुख्यात अपराधियों में तीन पूर्व विधायक अनंत सिंह, राजबल्लभ एवं रणवीर यादव के अलावा मानिक, सुबोध सिंह, बिंदु सिंह, विकास सिंह, मुन्ना सिंह, नागा सिंह एवं राणा रणविजय सिंह शामिल हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *