Press "Enter" to skip to content

आजादी का अमृत महोत्‍सव: हर तरफ तिरंगा ही तिरंगा, गूंजने लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

मोतिहारी: स्‍वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ को धूमधाम से मनाने की तैयारियां जोरों पर है. इस बार का स्‍वाधीनता दिवस आजादी का अमृत महोत्‍सव के तौर पर मनाया जा रहा है. इसके तहत हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है, ताकि 15 अगस्‍त के दिन प्रत्‍येक घर पर कम से कम एक तिरंगा फहरता रहे.

एसएसबी के जवानों ने मोतिहारी नगर में तिरंगा यात्रा निकाली. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में भी इसकी तैयारियों जोरशोर से चल रही हैं. आजादी के अमृत महोत्‍सव को सफल बनाने के लिए SSB के जवानों ने तिरंगा यात्रा निकाली. हर तरफ तिरंगा ही तिरंगा दिख रहा था. इस दौरान पूरा माहौल देशभक्ति के रंग में रंग गया. भारत माता की जय के नारों से आसमान गूंज उठा.

Azadi Ka Amrit Mahotsav

आज़ादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान के तहत मोतिहारी नगर की सड़कों पर एसएसबी के जवानों का अलग रंग और अंदाज़ दिखा.

जहां भारत की आन बान और शान तिरंगे के साथ सैकड़ों जवान और स्‍थानीय लोगों ने भारत माता की जय और वन्दे मातरम् की जयघोष के साथ देशभक्ति गीतों पर ऐसा समां बांधा की लोग झूमने पर मजबूर हो गए. एसएसबी के जवानों ने मोतिहारी की सड़कों पर भव्य तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत कर दी.

पूरा मोतिहारी उस समय तिरंगामय हो गया जब 71वीं सशस्त्र बल के सैकड़ों जवानों ने मोतिहारी में एक भव्य तिरंगा यात्रा और झांकी निकाली. भारत माता की जयघोष और वन्दे मातरम् के नारों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली और लोगों में भारतीयता का अलख जगाया. साथ में देशभक्ति गानों की धुन पर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

मंत्रमुग्ध भी ऐसा की क्या आम और क्या खास सभी के सभी लोग इन एसएसबी के जवानों के साथ थिरकने लगे और भारत माता की जयकार करने लगे. इस दौरान लोगों नें फूल की बारिश कर जवानों का स्वागत किया.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from LatestMore posts in Latest »
More from MOTIHARIMore posts in MOTIHARI »
More from NationalMore posts in National »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *