Press "Enter" to skip to content

अब बिना मास्क लगाए नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, देशभर में लागू यह नियम

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते पेट्रोल पंप पर भी विशेष एहतियात बरता जा रहा है. पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर काम करने वाले स्टाफ और आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ‘नो मास्क, नो फ्युल’ की स्ट्रैटेजी अपनाई जा रही है. ऐसे में अब अगर कोई व्यक्ति पेट्रोल या डीजल भरवाने जा रहा है तो उनके लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. अगर कोई मास्क नहीं पहनता है तो उन्हें ईंधन नहीं दिया जाएगा.

मास्क नहीं लगाने पर नहीं मिलेागा पेट्रोल-डीजल
कोविड-10 (COVID-19) संकट के बीच ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने ऐसा फैसला लिया है. एसोसिएशन ने एकमत सै फैसला लिया है कि​ अगर कोई ग्राहक बिना मास्क लगाए पेट्रोल पंप पर ईंधन के लिए आए तो उन्हें ईंधन नहीं दिया जाएगा.

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने लिया फैसला
ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन द्वारा बनाए गए ‘नो मास्क, नो फ्यूल’ नियम को ​राजधानी दिल्ली में पेट्रोलियम डीलर्स फॉलो कर रहे हैं. नई दिल्ली के मयूर विहार फेज-1 स्थित इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर भी ऐसा ही किया जा रहा है. बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) नहीं दिया जा रहा है. यह नियम कोविड-19 महामारी खत्म होने तक लागू किया गया है.

देशभर में लागू
पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि यह हमने यह फैसल पेट्रोल पंप पर काम करने वाले स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. यह देशभर में लागू है. उन्होंने बताया कि देशभर में सभी पेट्रोल पंप पर मास्क न लगाने वाले ग्राहकों को ईंधन नहीं दिया जाएगा. लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं के तहत पेट्रोल पंप को भी शामिल किया गया है.

Source: News18

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *