Press "Enter" to skip to content

मुंगेर में 90% ज’ला हुआ युवक मिला: अस्पताल में कहा- लू’ट के बाद जिंदा ज’लाया; बैग से मां के नाम लिखा सुसा’इड नोट

मंगलवार की अहले सुबह मुंगेर के धरहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दशरथपुर रेलवे स्टेशन के पास करीब 90 प्रतिशत तक जली हालत में एक युवक मिला। युवक को देखने वाले RPF जवानों ने उसे पहले धरहरा PHC और फिर सदर अस्पताल पहुंचाया। लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौ’त हो गई। मौ’त से पहले युवक ने अस्पतालकर्मियों से कहा कि उसका नाम रवि है और उसके साथ लू’ट हुई है। विरोध करने पर लु’टेरों ने उसे जिंदा ज’ला दिया है।

सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में कार्यरत जीएनएम प्रेमलता ने बताया कि मंगलवार की सुबह लगभग 5:00 बजे घायल युवक को RPF द्वारा धरहरा PHC के एंबुलेंस से लाया गया था। डॉक्टर शाहिद मुर्तजा ने इसका इलाज किया। युवक 90% जला हुआ था। इलाज के दौरान ही इसकी मौत हो गई। युवक जब घायल अवस्था में यहां आया था तो वह बातचीत कर रहा था। युवक ने बताया था कि उसके साथ छिनतई की गई। जब विरोध किया तो लुटेरों ने उसे जिंदा जला दिया।

सुबह तक लू’ट और जिंदा ज’लाने का लग रहा यह मामला पुलिस की थोड़ी जांच में ही उलझ गया। घटनास्थल की छानबीन करने पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने वहां से करीब आधा किमी दूर एक बैग बरामद किया। बैग के पास अन्य सामान बिखरे पड़े थे, लेकिन उसमें मिली एक डायरी ने मामले में कई सवाल खड़े कर दिए।

क्या मिला डायरी में?
पुलिस को मिली डायरी के अंदर के पन्नों पर अंग्रेजी भाषा में एक ‘सुसाइड नोट’ लिखा था। इसमें लिखी गई बातों का कुछ अंश इस तरह है – मैं रवि अपने होशोहवास में यह लिख रहा हूं कि मैं अपनी मर्जी से खुद को खत्म कर रहा हूं। मैं अपनी जिंदगी से तंग आकर यह कदम उठा रहा हूं।…मां-बाप का फैसला औलाद के लिए मान्य होता है, लेकिन कभी-कभी यह फैसला किसी के लिए सजा बन जाता है। फैसला किस हद तक भारी पड़ सकता है, उसका जीता-जागता उदाहरण मैं खुद हूं।

मां, मैंने आपसे कहा था कि जबतक बर्दाश्ट कर पा रहा हूं, तब तक ठीक है। जब सिर से पानी ऊपर हो जाएगा, तब देखिएगा। आज वो दिन आ गया है। सॉरी, मैं आपको छोड़ कर जा रहा हूं हमेशा के लिए। आज 14 जुलाई 2022 को मैं अपने आपको खत्म कर रहा हूं। कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं है, मैं यहीं हूं, जल्द ही खबर मिल जाएगा (जमालपुर)। सॉरी। मां अभी तक सबसे ज्यादा हेल्प करने के लिए। थैंक्यू।

मैं और किसी को कुछ नहीं बोलूंगा आप सब जानते हैं। बस मेरी एक आखिरी जरूरत को पूरा कर दीजिएगा, मेरी बेटी का ख्याल रखिएगा। मैं तो कर नहीं सका, शायद भगवान को यही मंजूर होगा। प्रज्ञा को आप देखिएगा, यह मैं आपको अपने तरफ से हक दे रहा हूं। बस और किसी से कुछ नहीं चाहता। ओके, बॉय फॉर फॉरएवर। थैंक्यू। तारीख – 14 जुलाई 2022

घटना के बाद युवक के घर छानबीन करने पहुंची कोतवाली पुलिस के सब इंस्पेक्टर मुकुंद कुमार निराला के अनुसार उसका घर बंद था। पिता समेत पूरा परिवार गुजरात में रहता है। फोन पर बात करने पर पिता ने कहा कि वह हमारे लिए 10 साल पहले ही मर गया है। युवक के एक दोस्त ने पुलिस को बताया कि उसने 5 दिन पहले उससे 500 रुपए उधार भी लिए हैं।

पुलिस ने पिता से उसकी पत्नी का फोन नंबर लेकर उसे घटना की जानकारी दी। पत्नी ने बताया कि वो करीब 2 माह से यहां नहीं आए हैं। कह कर निकले थे कि घर (मुंगेर) जा रहे हैं।

इधर पूरे मामले में सदर एसडीपीओ नंदजी प्रसाद ने कहा कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है। इसकी पत्नी जमशेदपुर से आ रही है। उससे पूछताछ के बाद पूरी बात पता लगेगी। पुलिस फिलहाल हर बिंदु पर जांच कर रही है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *