Press "Enter" to skip to content

मुज़फ़्फ़रपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार हत्याकांड में चार्जशीट


मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार और उनके कार चालक गायघाट के पिरौंछा कांटा निवासी रोहित कुमार की हत्या में आशुतोष शाही, शंभू सिंह, मंटू शर्मा और राजू तुरहा के खिलाफ नगर थाने की पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। आशुतोष शाही की हत्या से 22 दिन पहले 28 जून 2023 को नगर थानेदार श्रीराम सिंह ने चार्जशीट की है।

पुलिस ने चार्जशीट में आशुतोष शाही, शंभू सिंह, मंटू शर्मा और राजू तुरहा पर पूर्व मेयर की हत्या साजिश रचकर कराने के आरोप को सत्य बताया है। चार्जशीट के आधार पर न्यायालय में आगे की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चार्जशीट में बताया गया है कि कल्याणी मछली मंडी और पटियासा में जमीन की डील में पूर्व मेयर समीर कुमार को हटाने के लिए उनकी हत्या की गई थी।

पुलिस ने आठ गवाहों की गवाही चार्जशीट में दी है, जिसमें दो पुलिस अधिकारी भी गवाह बताए गए हैं। समीर की हत्या से आरोपितों को सीधा लाभ मिलने की बात बताई गई है। मालूम हो कि 23 सितंबर 2018 की देर शाम चंदवारा नवाब रोड में पूर्व मेयर समीर कुमार की बाइक सवार दो अपराधियों ने एके-47 से फायरिंग कर हत्या कर दी थी। वह अखाड़ाघाट स्थित अपने होटल से मिठनपुरा नंद विहार कॉलोनी स्थित आवास जा रहे थे। सामने से बाइक से पहुंचे दो शूटरों ने उनकी कार के आगे बाइक अड़ा एके-47 ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। इसमें मौके पर ही उनकी मौत हो गई। उन्हें 22 गोलियां मारी गई थी।

वहीं दूसरी ओर से आशुतोष शाही की हत्या बीते 21 जुलाई की देर शाम समीर हत्याकांड की जगह से 150 गज दूर अधिवक्ता सैयद कासिम हसन उर्फ डॉलर के आवास में की गई। इसमें पुलिस जांच कर रही है।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *