Press "Enter" to skip to content

PM मोदी के संबोधन से हो गया कंफर्म, IPL 2020 को किया जाएगा स्थगित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह 10 बजे देश को संबोधित किया। कोरोना वायरस की वजह से किए गए 21 दिन के लॉकडाउन का आज यानी 14 अप्रैल को आखिरी दिन था। इसी बीच एक बार फिर से पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया और लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया। इसी के साथ तय हो गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन भी स्थगित किया जाएगा।

पीएम मोदी ने अब 19 दिनों का फिर से लॉकडाउन किया है जो 3 मई तक लागू रहेगा। इसी के कारण 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किए गए आइपीएल 2020 को अब एक बार फिर से स्थगित करने का फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को लेना पड़ेगा। बीसीसीआइ या तो आज नहीं तो फिर बुधवार 15 अप्रैल को आइपीएल को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है कि इस लीग को कब तब सस्पेंड किया जाएगा।

गौरतलब है कि आइपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लए टाल दिया गया था। बीसीसीआइ को इंतजार था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या ऐलान करते हैं और 15 अप्रैल को नई गाइडलाइन्स क्या कहती हैं। हालांकि, अब साफ हो गया कि कम से कम 3 मई से पहले तो आइपीएल 2020 शुरू नहीं होगा, जिसका आधिकारिक ऐलान करने के लिए बीसीसीआइ को सामने आना होगा।

अब आइपीएल 2020 का भविष्य

आइपीएल 2020 का भविष्य अब अधर में लटक गया है, क्योंकि मई के महीने मे ये लीग शुरू नहीं होने वाली, क्योंकि तब तक हालात कोरोना वायरस से अच्छे होने की संभावना नहीं है। पीएम मोदी ने भी कह दिया है कि 3 मई के बाद भी अगर मामले सामने आते हैं तो फिर काफी मुश्किल होगा। बीसीसीआइ के पास इस साल आइपीएल कराने के लिए जून से लेकर दिसंबर तक का समय है, लेकिन इंटरनेशनल कैलेंडर इससे प्रभावित होगा। ऐसे में इस लीग का भविष्य इस साल मुश्किल में है।

Source: Jagran

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *