Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर में आठ गैस सिलेंडर फ’टने से 16 घर ज’लकर रा’ख, लाखों की संपत्ति जल’कर खा’क

मुजफ्फरपुर : सकरा थाना क्षेत्र की रूपनपट्टी मथुरापुर पंचायत के चौसीमा गांव के महादलित टोला में सोमवार दोपहर भी’षण अग’लगी की घट’ना हुई। इसमें ताब’ड़तोड़ आठ रसोई गैस सिलें’डरों के वि’स्फोट से चौसीमा गांव व आसपास का इलाका द’हल उठा। तेज पछुआ हवा के बीच सिलें’डर के फट’ने से आ’ग तेजी से भ’ड़की और देखते ही देखते 16 घरों को ज’लाकर रा’ख कर दी।

मिली जानकारी के मुताबिक, अग’लगी में आधा दर्जन छोटे-बड़े मवेशी झुल’स गए। हा’दसे में 20 लाख से अधिक की संपत्ति के नुकसा’न का अनुमान लगया गया है। आ’ग लगने के बाद टोले में अफरा’तफरी मच गई। आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे। घ’टना के वक्त टोले की अधिकतर महिलाएं व पुरुष गेंहू कटनी और दौनी में मजदूरी करने के लिए चौर में थे। गांव में बहुत कम चापाकल होने और कुछ के खराब होने से आ’ग बुझा’ने में पानी की समस्या से लोगों को जू’झना पड़ा। नल-जल की टंकी में भी पानी नहीं था।

आ’ग लगने की सूचना पर मुखिया रंजीत कुमार राय उर्फ पिंटू, पूर्व मुखिया मनोज बैठा, पूर्व मुखिया राजीव रंजन उर्फ मुनचुन, राजेश झा उर्फ मुन्ना, मो. समीम आदि पहुंचे। मुखिया ने सकरा पुलिस को सूचना देकर दमकल टीम को भेजने का आग्रह किया। सकरा थाना से पहुंची दमकल टीम ने भी’षण आ’ग की सूचना देकर जिला मुख्यालय से दो और दम’कल टीम को बुलाया। एक घंटे की कड़ी मश’क्कत के बाद आ’ग बुझायी गई।

ग्रामीणों ने बताया कि जय किशुन राम के घर में लगी आ’ग की च’पेट में आकर एक-एक कर 16 घर जलकर रा’ख हो गए। इसमें दुखा राम, सुबोध राम, शांति देवी, अरुण राम, मिथिलेश राम, दिवेश राम, मनिया देवी, अशोक राम, बजरंग राम, सुंदर देवी, राम बाबू पासवान, भरत पासवान, विद्यानन्द राम, रामानन्द राम, मिठू राम के घर जलकर रा’ख हो गए। अ’गलगी में कई साइकिल, दुकान, बर्तन, कपड़ा, जेबर, अनाज व तीन लाख से अधिक नकद ज’लकर न’ष्ट हो गए।

सकरा। अ’ग्निपीड़ित सुबोध राम की पुत्री की शादी 15 दिन बाद होनी है। पुत्री चुलबुल की शादी धू’मधाम से करने के लिए सुबोध राम के परिवार के सभी सदस्य कई माह से मेहनत मजदूरी कर पूरे उत्साह से तैयारी कर रहे थे। कपड़े, गहने, बर्तन आदि खरीद कर घर में इकट्ठा किया था। टोले में लगी आ’ग में सबकुछ पलभर में ज’लकर रा’ख हो गया। अब बेटी की शादी कैसे होगी, इसी चिं’ता में पूरा परिवार डू’बा हुआ है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *