Press "Enter" to skip to content

…क्योंकि शिक्षा है जरूरी : कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचा दूल्हा, बाहर बाराती करते रहे इंतजार

इस देश मे “पढ़ोगे-लिखोगे बनोगे नबाब” बाली सोच रखने वालों की कमी नहीं है। ऐसा ही एक उदाहरण शिवपुरी जिले में देखने को मिला है। जहां घोड़ी चढ़कर बारात में जाने से पहले परीक्षा देने के लिए एक दूल्हा कॉलेज जा पहुंचा। दूल्हे ने पहले पेपर दिया और उसके बाद वह घोड़ी पर बैठा। जब दूल्हा पेपर दे रहा था तो उस समय परीक्षा भवन के सामने सभी बराती उसका इंतजार कर रहे थे।

madhya pradesh groom reached examination hall for his exam said education  is important barati waiting for him shivpuri district - ...क्योंकि शिक्षा  है जरूरी, कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचा दूल्हा ...

दरअसल मामला शिवपुरी के पोहरी इलाके का है। रानीपुरा के रहने वाले विनोद धाकड़ BA द्वतीय बर्ष के छात्र हैं। विनोद धाकड़ की शादी परिजनों ने भिलौड़ी गांव की रहने वाली युवती से तय कर दी थी। इनकी शादी 21 अप्रैल को तय हुई थी।

लेकिन शादी वाले दिन ही विनोद का पेपर था। जब दूल्हे विनोद की बारात घर से रवाना हो रही थी तो उसी समय पेपर का समय हो गया। लेकिन विनोद अपने बारातियों के साथ दुल्हन को लेने से पहले अपने परीक्षा केंद्र पहुंच गये।

विनोद ने बारातियों के साथ फेरे लेने के लिए जाने से पहले पोहरी स्थित परीक्षा सेंटर पर पहुंचकर पेपर दिया। इस दौरान पूरी बारात कॉलेज के बाहर दूल्हे के आने का इंतजार करती दिखाई दी। ढाई घंटे तक पेपर देने के बाद विनोद परीक्षा हॉल से बाहर निकल कर बाहर आये, उसके बाद सभी बराती दूल्हे को लेकर रवाना हुए।

शिक्षा के प्रति सकारात्मक सोच रखने वाले विनोद की इलाके में हर कोई तारीफ कर रहा है। दूल्हे विनोद का कहना है कि जीवन में शिक्षा का काफी अहम महत्व होता है और शिक्षा के माध्यम से ही व्यक्ति आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही समाज में हमें सम्मान मिलता है इसलिए सबसे पहले हमारे लिए शिक्षा जरूरी है।

Share This Article
More from MADHYA PRADESHMore posts in MADHYA PRADESH »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *