Press "Enter" to skip to content

ब्रेन कैं’सर से जू’झ रहे बांग्लादेशी क्रिकेटर मुशर्रफ हुसैन का नि’धन

बांग्लादेश के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन का निध’न हो गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने यह जानकारी दी। बीसीबी ने 40 साल के हुसैन के निध’न की घोषणा ट्विटर पर की।

Ex-Bangladesh Star Cricketer Mosharraf Hossain Passes Away After Battling  Cancer - ब्रेन कैंसर से जूझे बांग्लादेशी क्रिकेटर मुशर्रफ हुसैन का निधन

हुसैन के परिवार में पत्नी के अलावा एक बच्चा है। ढाका में 1981 में जन्मे हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 2008 और 2016 के बीच पांच वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले और इस दौरान चार विकेट हासिल किए।

बीसीबी ने ट्वीट किया, ‘बीसीबी बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन रूबेल के निध’न पर शो’क व्यक्त करता है।’ उन्होंने, ”बाएं हाथ के इस स्पिनर ने दो दशक के अपने करियर के दौरान सभी फॉर्मेट में 550 से अधिक विकेट हासिल किए। बीसीबी सहानुभूति और शो’क जाहिर करता है।’

मिली जानकारी के मुताबिक,  हुसैन ब्रेन कैं’सर से जू’झ रहे थे। उन्हें मार्च 2019 में इस बी’मारी का पता चला था। इलाज के बाद वह इस बी’मारी से उबर गए थे लेकिन नवंबर 2020 में ट्यू’मर दोबारा उ’भर आया। हुसैन दो हफ्ते से अधिक समय से अस्पताल में थे लेकिन हाल में कीमोथेरेपी के बाद घर लौट आए थे।

हुसैन बांग्लादेश में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 3000 रन और 300 विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले सात क्रिकेटरों में से एक हैं। हुसैन को 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

Share This Article
More from CricketMore posts in Cricket »
More from SPORTSMore posts in SPORTS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *