Press "Enter" to skip to content

15000 नींबू की लू’ट : रखवाली के लिए बगीचों में अब लठैतों का पहरा

ठेलों पर मारा-मारा फिरने वाला अदना सा नींबू इन दिनों बेशकीमती हो गया है। सेब, आम, तरबूज, खरबूजा, कीवी, अंगूर जैसे फलों ने भी कीमत के मामले में नींबू के आगे घुटने टेक दिए हैं।

कानपुर में 15000 नींबू की लूट, रखवाली के लिए बगीचों में अब लठैतों का पहरा

 

हाल यह है कि पहली बार नींबू के लुटे’रे पैदा हो गए हैं। बिठूर के बाग से लुटेरों ने 15000 नींबू लूट लिए। इसके बाद रात-रात भर नींबू के बाग में लठै’त पहरा दे रहे हैं। नींबू लू’ट की खबर पुलिस को दी गई है।

चौबेपुर, बिठूर कटरी, मंधना, परियर में करीब 2000 बीघा जमीन पर नींबू के बगीचे हैं। यह पहली बार है कि नींबू के बगीचों में रखवाली हो रही है। दरअसल नींबू की कीमत दस रुपये का एक या 250 रुपये किलो होते ही लू’ट शुरू हो गई। गंगा कटरी के बिठूर में लु’टेरे बाग से 15 हजार नींबू तोड़ ले गए।

बिठूर कटरी में नींबू उगाने वाले राम नरेश, चिरंजू, चौभी निषाद, जगरूप, जारी पोखर बगीचा केयर टेकर राजेंद्र पाल ने बताया अब नींबू के बगीचे में दिन रात रखवाली करनी पड़ रही है। यह पहली बार है कि नींबू लू’टा जा रहा है। बगीचा मालिकों ने नींबू की रखवाली के लिए कर्मचारी रखे हैं।

शिवदीन पुरवा के अभिषेक निषाद ने बिठूर थाने में नींबू लू’ट की एफआ’ईआर लिखाने के लिए तहरीर दी है। इसके मुताबिक उनके तीन बीघा बगीचे में तीन दिन के अंदर चो’र दो हजार नींबू तोड़कर ले गए। परेशान अभिषेक निषाद ने नींबू तैयार होने तक बाग में ही अपना बसेरा बना लिया है। यही नजारा लगभग सभी नींबू बगीचों का है। केयरटेकर एक-एक नींबू की गिनती कर रिकॉर्ड मेनटेन कर रहे हैं।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *