Press "Enter" to skip to content

Bank Holiday : समय रहते निपटा ले जरुरी काम, कल के बाद लगातार पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

कल के बाद हम इस साल के चौथे महीने यानी अप्रैल 2022 में प्रवेश कर जाएंगे। अप्रैल से नए वित्त वर्ष की शुरुआत हो जाएगी। वहीं, महीने की शुरुआत बैंकों की छुट्टियों से हो रही हैं। अप्रैल महीने की शुरुआत में ही लगातार 5 दिन तक अलग-अलग शहरों में बैंक बंद रहेंगे।ऐसे में अगर आपको बैंक ब्रांच संबंधित कोई जरूरी काम है तो उसे समय रहते आज और कल में ही पूरा कर लें वरना लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। जानें कब किस शहर में किन कारणों से पांच दिन बंद रहेंगे बंद :-1 अप्रैल – बैंक खातों की सालाना क्लोजिंग- लगभग सभी राज्यों में बैंक बंद।
2 अप्रैल – गुड़ी पाड़वा/उगाडी फेस्टिवल/नवरात्रि का पहला दिन/तेलुगू नववर्ष/सजिबू नोंगमपांबा (चैरोबा)- बेलापुर, बेंगलूरु, चेन्नई, हैदराबाद, इंफाल, जम्मू, मुंबई, नागपुर, पणजी और श्रीनगर में बैंक बंद।
3 अप्रैल – रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
4 अप्रैल – सरिहुल- रांची में बैंक बंद।
5 अप्रैल – बाबू जगजीवन राम का जन्मदिन- हैदराबाद में बैंक बंद।रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अप्रैल 2022 के लिए बैंकों की छुट्टियों की लिस्‍ट जारी कर दी है। इस लिस्‍ट के मुताबिक अप्रैल में बैंक कुल 15 दिन बंद रहेंगे। इनमें साप्ताहिक छुट्टियां भी शामिल हैं।बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में खास अवसरों की अधिसूचना पर भी निर्भर करता है। ये सभी छुट्टियां सभी राज्यो में लागू नहीं होंगी।

Share This Article
More from BANKMore posts in BANK »
More from BUSINESSMore posts in BUSINESS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *