Press "Enter" to skip to content

Coronavirus LIVE: देशभर में एक दिन में 478 नए केस, पॉजिटिव केस की संख्या 2547

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी के कारण अब संक्रमित लोगों की संख्या दस लाख के पार हो गई है. वहीं 45 हजार से ज्यादा लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं भारत में भी लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा 2586 पहुंच गया है. इसमें से 156 लोग ठीक हो चुके हैं यानी ऐक्टिव केस 2088 हैं. अब तक 56 लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी है.

कोरोना के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है, जिसका आज 10वां दिन है. Covid-19 और देश में लगाए गए लॉकडाउन से जुड़ी हर अपडेट यहां

Coronavirus Live Updates:

  • महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 490 हुई. राज्यों कोरोना से मरने वालों आंकड़ा 26 तक पहुंच गया. पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत.
  • देश में पिछले 24 घंटों में Coronavirus के 478 केस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. देश में कुल पॉजिटिव मामले 2547 हो गए हैं.

पनवेल महानगरपालिका के मनपा कमिश्नर गणेश देशमुख ने नवी मुंबई में कोरोना के मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए कहा है की अब तक पनवेल महानगरपालिका में 15 कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इन 15 मरीजों में से एक ठीक हो गया है. बाकी 14 मरीजों में से 11 मरीज जो हैं, वो CISF के जवान हैं. बाकी 3 मरीज विदेशी हैं. CISF के 11 जवानों को लेकर मनपा कमिश्नर गणेश देशमुख ने आशंका जताते हुए कहा है, “इन 11 CISF के जवानों को एयरपोर्ट पर हो सकता है की ड्यूटी के दौरान कोराना से संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आए हो.”

तेलंगाना में कोरोना वायरस के 75 नए केस आए हैं और 2 की मौत हुई है.
बीजेपी ने देशभर में Covid-19 से प्रभावित लोगों के मदद के लिए 35 कंट्रोल रूम बनाए और हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं. सभी राज्यों में खुले 35 कोरोना कंट्रोल रूम में एक इंचार्ज और एक को-इंचार्ज बनाए गए. जो उस राज्य में जरूरतमंद और गरीबों के मदद के लिए सीधे तौर पर उत्तरदायी होंगे.
राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 168. आज के 31 पॉजिटिव केस तबलीगी जमात से जुड़े हुए. एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने की पुष्टि.

उत्तर प्रदेश में अब तक 174 पॉजिटिव केस.

Source: Tv9 Bharatvarsh

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *