Press "Enter" to skip to content

श’राब की दुकानों पर लगी लंबी लाइन, जानें पूरा मामला

लॉकडाउन के वक़्त जैसा नज़ारा श’राब की दुकानों के बाहर देखने को मिला था कुछ ऐसा ही एक बार फिर हुआ। श’राब की दुकानों पर लंबी लाइन देखी गई। दिल्ली की कुछ श’राब की दुकानों ने विभिन्न ब्रां’ड की शरा’ब पर छू’ट देने का एलान किया था। जहांगीरपुरी, शाहदरा और मयूर विहार सहित शहर के कुछ हिस्सों में श’राब की दुकानों ने कुछ आईएमएफएल ब्रां’डों पर 35 प्रतिशत तक की छू’ट की पेशकश की थी। 

Liquor Price In Delhi : Long Queues Seen At Liquor Shops In Many Areas Of  Delhi Know Why - दिल्ली के कुछ हिस्सों में शराब की दुकानों पर लगी लंबी  कतारें, दुकानों

पूर्वी दिल्ली में श’राब की दुकान के एक कर्मचारी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, शरा’ब की दुकानों को मार्च के अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना होगा क्योंकि नए वित्तीय वर्ष में ला’इसेंस का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा, “कुछ ब्रां’ड ऐसे भी हैं जिनकी बिक्री ठीक नहीं रही। दुकानदार ऐसे ब्रां’डों पर ‘एक खरीदें, एक मुफ्त पाएं’ जैसे ऑफर से उनका निपटान करना चाहते हैं।”

दिल्ली: शराब की दुकानों पर टिप्परों की कतार लगी हुई है क्योंकि विक्रेता  बड़ी छूट दे रहे हैं, कुछ एमआरपी से कम- Newslead India

ख़बरों के मुताबिक, श’राब कारोबार के एक जानकार ने बताया कि रेट में कटौ’ती से लोगों ने बड़ी मात्रा में खरीदारी की। उन्होंने कहा, “हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती शहरों के करीब स्थित दुकानों में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए खुदरा विक्रेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा के कारण भीड़ अधिक थी।” आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति पिछले साल नवंबर में लागू हुई थी।मिली जानकारी के अनुसार, खुदरा विक्रेता न केवल 30-40% की छूट दे रहे हैं, बल्कि वे कुछ ऐसे ऑफ़र भी लेकर आ रहे हैं, जिनकी पहले अनुमति नहीं थी। आबकारी विभाग ने नई नीति के तहत अधिकतम खुदरा मूल्य तय किया है।

Liquor price drops and big discouts in delhi kolkata mumbai now wine  available in super market also - Discount liquor news: दिल्ली, मुंबई,  कोलकाता में घटे शराब के दाम, आकर्षक ऑफर भी,

दिल्ली की नई आबकारी नीति के तहत शहर को 32 जोनों में बांटा गया है और नीलामी के जरिए जोनल आधार पर लाइसेंस आवंटित किए गए हैं। सरकार कुल 849 नई शराब की दुकानें खुलने वाली है। 600 के करीब ने अब तक काम करना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही 50 और दुकानें खुलने की उम्मीद है।

Delhi government Imposed special corona fees applicable to alcohol as 70  Percent of MRP

आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि श’राब की दुकानों, शादी के मौसम, वीकेंड,सोशल डिस्टेंसिंग के मानदं’डों का पालन करने की वजह से भी ठे’कों पर लंबी कतारें देखने को मिली। 

Share This Article
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *