Press "Enter" to skip to content

कोरोना संकट के बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कह’र- बढ़ने लगी पीड़ितों की संख्या, 2 और बच्चे SKMCH में भर्ती

गर्मी शुरू होते ही चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ने लगी है। सकरा के बाद अब फकुली का एक बच्चा और मोतिहारी की एक बच्ची एसकेएमसीएच के पीआईसीयू में भर्ती हुई है। बीमार बच्चों को देखने शनिवार को डीएम, डीडीसी समेत कई अधिकारी एसकेएमसीएच पहुंचे। पीड़ित बच्चों के परिजनों से बातचीत की। अधीक्षक को बच्चों के इलाज से जुड़े संसाधन मुहैया कराने का आदेश दिया।

एसकेएमसीएच में पहले से भर्ती बाड़ा बुजुर्ग गांव के मुन्ना राम के साढ़े तीन वर्षीय पुत्र आदित्य की हालत गंभीर होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। उसका ग्लूकोज का लेवल 30 से कम है। फकुली के विंदेश्वर राय के 8 वर्षीय पुत्र शिवम और मोतिहारी जिला के अकौना गांव के रूपण सहनी की तीन वर्षीय पुत्री सपना को भर्ती किया गया है। डीएम ने बताया कि एसकेएमसीएच में 100 बेड के पीआईसीयू वार्ड का निर्माण लॉकडाउन को लेकर रुक गया था। ठेकेदार से बातचीत की गई है। उसे प्रशासनिक सहयोग दिया जाएगा। उसे निर्माण कार्य शुरू करने को कहा गया है।

एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से जुड़े संसाधन उपलब्ध हैं। पीएचसी लेवल पर भी पीआईसीयू वार्ड खोला गया है। पीएचसी के डॉक्टर और पारामेडिकल स्टाफ को ट्रेनिंग दी गई है। शिवम के पिता ने बताया कि स्नान और खाने के बाद बुखार और चमकी शुरू हो गई। उल्टी होने लगी। पीएचसी के डॉक्टर ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया।

Source: Bhaskar

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *