Press "Enter" to skip to content

omicron: क्या दिल्ली में लॉकडाउन की तैयारी? जाने क्या बोले सत्येंद्र जैन

द‍िल्‍ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रम‍ितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है और आने वाले कुछ द‍िनों में यह और रफ्तार पकड़ सकती है। द‍िल्‍ली में प‍िछले 24 घंटे में कोरोना संक्रम‍ित मरी’जों का आंकड़ा 10,665 र‍िकॉर्ड क‍िया गया था।

Delhi health minister Satyendra Jain on Rising corona cases - News Nation

साथ ही मौ’तों का आंकड़ा भी तेजी के साथ बढ़ा था। संक्रम‍ण दर भी 10 फीसदी को पार करते हुए 11.88 % तक पहुंच गई हैं। लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार अभी येलो अलर्ट ही लागू रखेगी। हालांक‍ि कुछ पाबंद‍ियां आने वाले समय में बढ़ाई जा सकती हैं।

Covid-19 3rd Wave: Community transmission of Coronavirus, Omicron Cases  rise in Delhi, Mumbai and Bihar | सावधान! आ गई Corona की तीसरी लहर, दिल्ली-मुंबई  में शुरू हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन ...

जानकारी के अनुसार, द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने लॉकडाउन लगाने के मामले पर कहा क‍ि देश की राजधानी होते हुए दिल्ली ने सबसे पहले सबसे ज्‍यादा प्रतिबंध लगा दिए हैं। ऐसा लगता नहीं है कि अभी लॉकडाउन की जरूरत है। जहां तक और ज्‍यादा प्रत‍िबंध लगाने का सवाल है तो इसको जरूरत के ह‍िसाब से बढ़ाया जाएगा। बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली सरकार लगातार लॉकडाउन नहीं लगाने की बात कर रही है।सरकार का मानना है क‍ि हालात अभी न‍ियंत्रण में हैं और कोरोना मरीजों की संख्‍या जरूर बढ़ रही है। लेक‍िन घब’राने की कोई बात नहीं है। सरकार प्रत‍िबंधों को और सख्‍त बना सकती है। जरूरत पड़ने पर इनमें और प्रत‍िबंध शाम‍िल क‍िए जाएंगे।

corona third wave might hit delhi as containment zone numbers increasing  rapidly half are only in south delhi mask social distancing ddma - कोरोना:  दिल्ली में तीसरी लहर की दस्तक! लगातार बढ़

खबरों के अनुसार, द‍िल्‍ली सरकार की ओर से जारी हेल्‍थ बुलेट‍िन के मुताब‍िक बुधवार को द‍िल्‍ली में प‍िछले 24 घंटे में 8 मरीजों की मौ’त हुई है। इसके बाद मौ’तों का कुल आंकड़ा बढ़कर अब 25,121 हो गया है। आज कोरोना के कन्टेन्टमेंट जोन की संख्‍या भी मंगलवार को 2,992 थी जो क‍ि बुधवार को 3,908 हो गई है। वहीं एक जनवरी को इन जोन की संख्‍या की बात करें तो यह मात्र 1,243 थी. आज यह चार हजार पहुंच गई है।

दिल्ली: तीसरी लहर से निपटने की क्या तैयारी? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन  ने बताया - Delhi Health Minister Says 80 percent cases were of delta  variant in second wave of corona in

इसका मतलब यह है क‍ि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के लक्षण माइल्‍ड जरूर बताए जा रहे हैं, लेक‍िन अस्‍पतालों में भी मरीजों की कम भर्ती नहीं हो रही है।खबरों के मुताबिक चार द‍िनों के भीतर मरीजों की संख्‍या 247 से सीधे 782 पहुंच गई है। यान‍ि चार द‍िनों के भीतर अस्‍पतालों में मरीजों का आंकड़ा 500 बढ़ गया हैं।

Share This Article
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *