Press "Enter" to skip to content

Coronavirus Updates: इटली में कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड 627 की मौ’त, भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 250 पहुंची

इटली में कोरोनावायरस (Coronavirus) से होने वाली मौ’तें थम नहीं रही हैं। 19 मार्च, शुक्रवार को वहां 627 लोगों की मौ’त हुई है। यह किसी एक दिन में होने वाली सबसे ज्यादा मौ’तें  हैं।

इटली में कोरोनावायरस की सबसे तगड़ी मा’र लोम्बार्डी (Lombardy) के उत्तरी इलाके के शहर बरगामो (Bergamo) पर पड़ी है। शहर में ज्यादातर बुजुर्गों की मौ’त हो चुकी है। हफिंगटन पोस्ट के मुताबिक, इनकी संख्या इतनी ज्यादा है कि कुछ लोगों के मौ’त से पहले या बाद में उनकी जांच भी नहीं हो पा रही है।

क्या है भारत का हाल?
शुक्रवार को भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के 63 मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 250 हो गई है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR)ने कहा, ‘‘ 14514 व्यक्तियों के कुल 15404 नमूनों का सार्स कोवी 2 को लेकर 20 मार्च शाम छह बजे परीक्षण किया गया। अब तक संदिग्ध मामलों से से कुल 236 मामलों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।’’

मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 32 विदेशी हैं। इनमें 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है। इनमें अब तक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल है।

पीएम का संदेश
पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश में लोगों को 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर में रहने को कहा है। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने “जनता कर्फ्यू” की यह पहल की है।

कनिका कपूर का डर
प्लेबैक सिंगर कनिका कपूर के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद सियासी गलियों में हलचल मच गई है। लंदन से आने के बाद कनिका कपूर लखनऊ की दो पार्टियों में शामिल हुई थीं जिसमें राजनीतिक पार्टियों के कई लोग थे।
इस पार्टी में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह भी शामिल थे। इन दोनों ने खुद को Self Quarantine कर लिया है।

 

पश्चिम बंगाल का हाल
पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस संक्रमण का तीसरा मामला सामने आया है। स्कॉटलैंड से लौटी एक महिला में इसके लक्षण पाए गए हैं।

 

केरल सरकार का फैसला
कोरोनावायरस महामारी का संक्रमण रोकने के लिए केरल सरकार ने अपने कर्मचारियों को दो हफ्ते तक पार्ट टाइम काम करने को कहा है। केरल के सीएम पिनरायी विजयन ने कहा कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी कर्मचारियों को पार्ट टाइम काम करने का निर्देश दिया जाता है। उन्होंने कहा, “हर ऑफिस में ग्रुप B, ग्रुप C और ग्रुप D के 50 फीसदी कर्मचारी अल्टरनेट आएंगे ताकि कामकाज पर कोई असर ना हो।”

source: MoneyControl

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *