Press "Enter" to skip to content

ईरान, इटली में फंसे भारतीयों की वतन वापसी, कोरोना के कहर के बाद 400 से ज्यादा लोगों को किया एयरलिफ्ट

कोरोना वायरस से प्रभावित इटली में फंसे 211 छात्रों समेत कुल 218 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं। इससे पहले रविवार सुबह ईरान में फंसे 230 से अधिक लोगों को भारत लाया गया। इन सभी यात्रियों को एयर इंडिया के दो विमानो से लाया गया।

विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने बताया कि उनमें से सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा।

मुरलीधरन ने ट्वीट किया, ‘मिलान से 211 छात्रों समेत 218 भारतीय दिल्ली पहुंचे। सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा। भारतीय जहां कहीं भी मुसीबत में हैं, भारत सरकार उन तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है।’

उन्होंने कहा, ‘इटली सरकार, इटली में भारतीय दल, एयर इंडिया और विदेश मंत्री एस जयशंकर के सहयोग के लिए उनका शुक्रिया।’

 

ईरान से भारत आने वाला तीसरा जत्था

ईरान से निकाले गए भारतीयों का यह तीसरा जत्था है। 44 भारतीय श्रद्धालुओं का दूसरा जत्था शुक्रवार को ईरान से यहां पहुंचा था। ईरान से 58 भारतीय श्रद्धालुओं का पहला जत्था मंगलवार को लौटा था।

इटली में लोगों के पार्क जाने पर रोक

कोरोना वायरस के चलते इटली, तुर्की, न्यूजीलैंड सहित दुनिया के तमाम देश एहतियाती और सख्त कदम उठा रहे हैं। वहीं, अब इस वायरस का प्रकोप पहले से ही संकटग्रस्त वेनेजुएला तक पहुंच गया है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शनिवार को 150,000 से अधिक हो गई। आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी मिली। यूनान में भी संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन पहुंच गई है। पाकिस्तान में भी संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हुई है जबकि स्विट्जरलैंड में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेना उतारने की तैयारी की जा रही है।

Source: Hindustan

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *