Press "Enter" to skip to content

Coronavirus से China के बाद Italy और Iran सबसे ज्यादा प्रभावित, Japan से वापस आए भारतीय

Diamond Princess cruise के चालक दल के सदस्यों में शामिल तीन भारतीय फ्लाइट पर सवार नहीं हुए और क्रूज पर ही रहने की इच्छा जताई… इन तीनों भारतीयों को क्रूज में निगरानी में रखा गया है और Japan सरकार की ओर से इनका इलाज कराया जा रहा है.

Diamond Princess क्रूज पर कुल 138 भारतीय सवार थे और इनमें 16 चालक दल के सदस्य थे जिन्हें कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया. इनके टेस्ट पॉजिटिव आए थे. डायमंड क्रूज पर कुल 3711 लोग सवार थे और जब ये Japan के Yokohama Port पर पहुंचा तो इसके Corona Virus की चपेट में आने की खबरें सामने आईं… इस क्रूज को मेडिकल निगरानी में रखा गया है. रॉयटर्स के मुताबिक Hongkong में उतरे यात्री के जरिए Corona Virus क्रूज पर फैला.

भारत के अलावा कोरोना वायरस से पीड़ित दुनिया भर के देशों की बात करें तो Italy और Iran सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में हैं. इटली और ईरान के मरीजों की संख्या को देखें संक्रमण के मामलों में China पीछे छूटता दिख रहा है. वैश्विक स्तर पर कोरोना से 80 हजार लोग संक्रमित हैं, जबकि 2800 से ज्यादा लोगों को मौ’त हो गई है. बड़ी संख्या में मौ’तें चीन के हुबेई प्रांत में हुई हैं.

(इस खबर को  मुजफ्फरपुर न्यूज़ टीम ने संपादित नहीं किया है. यह जागरण फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *