Press "Enter" to skip to content

केके पाठक अपने रुख पर अड़े, 15 मार्च को फिर बुलाई बैठक

पटना: बिहार में विश्वविद्यालयों के क्षेत्राधिकार के मुद्दे पर राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने राज्य के सभी कुलपतियों की शनिवार को बैठक बुलाई।

Bihar Raj Bhavan Orders to Restore Transactions from State Universities  Accounts | 'विश्वविद्यालयों के खातों से लेनदेन बहाल करें', राजभवन का आदेश,  शिक्षा विभाग ने किया था फ्रीज

हालांकि, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की ओर से यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों के इस बैठक में शामिल होने पर रोक लगा दी। इस कारण कोई भी वीसी बुधवार को केके पाठक की बैठक में नहीं पहुंचे। इसके बाद विभाग ने यह बैठक रद्द कर दी। हालांकि, केके पाठक अपने रुख पर अड़े हुए हैं, उन्होंने फिर से 15 मार्च को यह बैठक बुला दी है। माना जा रहा है कि अगर अगली बैठक से भी कुलपति नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ विभाग कड़ा एक्शन ले सकता है।

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ,  ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने - KK Pathak took a historic decision being  praised all over Bihar

दरअसल, यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच लंबे समय से टकराव हो रहा है। पिछले महीने विभाग ने लंबित परिक्षाओं को लेकर सभी विश्विविद्यायों के कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रकों की बैठक बुलाई थी। मगर राजभवन की ओर से वीसी एवं अन्य पदाधिकारियों को इस बैठक में जाने की अनुमति नहीं मिली। 28 फरवरी को हुई इस मीटिंग में एक भी वीसी शामिल नहीं हुए। इसके बाद शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज दिया और उनकी सैलरी रोक दी।

इसके बाद विभाग ने 2 फरवरी को सभी वीसी का ट्रेनिंग प्रोग्राम भी आयोजित किया। इसमें भी विश्वविद्यालयों के पदाधिकारियों के जाने पर राजभवन ने रोक लगा दी। नतीजतन एक भी वीसी या पदाधिकारी ने इस ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं लिया, इसके बाद विभाग ने यह कार्यक्रम रद्द कर दिया।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *