Press "Enter" to skip to content

शादी की सालगिरह पर देश के सबसे प्रसिद्ध मंदिर में पूजा करने जाएंगे तेजस्वी यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आंध्र प्रदेश में स्थित प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए जाने वाले हैं। उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और परिवार के अन्य सदस्य भी 9 दिसंबर को तिरुपति जाएंगे। देश भर में सनातन पर छिड़ी बहस के बीच लालू परिवार का तिरुपति दौरे के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। बता दें कि 9 दिसंबर को तेजस्वी यादव की शादी की सालगिरह है।

लालू के बेटे तेजस्वी की दिल्ली में हुई शादी, जानिए कौन हैं उनकी पत्नी - BBC  News हिंदी

जानकारी के मुताबिक, लालू और तेजस्वी यादव अपने परिवार के साथ शुक्रवार को विशेष विमान के जरिए पटना से तिरुपति बालाजी के लिए रवाना होंगे। 9 दिसंबर को तेजस्वी की सालगिरह के मौके पर लालू परिवार तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करेगा।

इससे पहले भी लालू यादव झारखंड और महाराष्ट्र में मंदिर दर्शन के लिए जा चुके हैं। किडनी ट्रांसप्लांट से स्वस्थ होने के बाद लालू ने झारखंड के देवघर स्थित ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए थे। वहीं, INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक में शामिल होने के दौरान उन्होंने सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

Tirupati Balaji temple has over 9000 kg of gold reserves, says TTD - तिरुपति  बालाजी मंदिर के पास है 9000 किलो से ज्यादा सोना, सालाना आमदनी 1,200 करोड़  रुपये - India TV Hindi

लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में सनातन पर छिड़ी बहस के बीच लालू परिवार का यह दौरा अहम माना जा रहा है। लालू परिवार का तिरुपति दौरा निजी है, लेकिन इसके सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन में शामिल कांग्रेस समेत अन्य पार्टी के नेता सनातन विरोधी बयान दे चुके हैं। बीजेपी ने इस मुद्दे को विधानसभा चुनाव में भी भुनाया था। अब आरजेडी सुप्रीमो के मंदिर दर्शन के कार्यक्रम में राजनीति गर्मा सकती है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *