Press "Enter" to skip to content

अगले 24 घंटे में कम होगा मॉनसून का जोर, आज बिहार के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

पटना:  बिहार में झमाझम बारिश का दौर जारी है। बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश के 18 जिलों के 33 जगहों पर झमाझम बारिश हुई है। शनिवार को भी कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि, शनिवार से राज्य में मॉनसून संबंधी गतिविधियों में कमी आने वाली है। रविवार से पांच दिनों तक बारिश के लिए वातावरण में अनुकूल नहीं है। ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी से उमस और गर्मी बढ़ सकती है।

UP Weather: Warning of very heavy rain in these districts of UP  Meteorological Department issued red alert - UP Weather: यूपी के इन जिलों  में बहुत भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को किशनगंज, अररिया, सुपौल, सीतामढ़ी, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया व मधुबनी जिलों में अति भारी बारिश की  आशंका है। वहीं, पूर्वी चंपारण, शिवहर, समस्तीपुर, कटिहार, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पटना, सारण, नालंदा, बेगूसराय में भारी बारिश के आसार हैं। उत्तर बिहार के अधिकतर जिलों में और दक्षिण-मध्य व दक्षिण-पूर्व भाग के जिलों में अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

 

 

मौसम विभाग के अनुसार मधुबनी, मधेपुरा, सुपौल, खगड़यिा एवं पूर्वी चंपारण में अति भारी और पटना, पूर्णिया, मुंगेर, अररिया, बेगूसराय, वैशाली, कटिहार, गोपालगंज, समस्तीपुर और नालंदा जिले में शुक्रवार भारी बारिश हुई। वहीं हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा राज्य के दक्षिण-पश्चिम भाग के जिलों में हुए। इस दौरान मधुबनी के पंडौल में 138.8, मधेपुरा में 128.6, पूर्वी चंपारण जिले के ललबेगिया घाट में 116.4, पटना के बिहटा में 100.8, सुपौल के राघोपुर में 99.2, पूर्णिया के अमौर में 87.2, पूर्णिया के जलालगढ़ में 86.4 मिमी बारिश हुई।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *