Press "Enter" to skip to content

बीएसईबी इंटर सेंटअप परीक्षा का डेट हुआ आउट,बोर्ड की तर्ज पर होगा पेपर; जानिए क्या है पूरा प्रोग्राम

पटना:  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तरफ से इंटरमीडिएट सेटअप परीक्षा को लेकर डेटेशिट जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा 27 अक्टूबर से शुरू होगी। बोर्ड ने निर्देश दिया है कि छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। यह परीक्षा 27 अक्टूबर से शुरू होगी। बोर्ड ने निर्देश दिया है कि छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है।

BSEB Bihar board announces 10th, 12th exam date sheet 2020, check schedule  here

दरअसल, बिहार बोर्ड के तरफ से यह साफ़ किया गया है कि जो  छात्र सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं होते हैं और पास नहीं होते हैं तो वैसे सभी छात्रों का फाइनल एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। ऐसे सभी छात्र वार्षिक परीक्षा से वंचित रह जाएंगे। यह एग्जाम बोर्ड परीक्षा की तर्ज पर यानी 2024 में पूछे जाने वाले प्रश्न पत्र के आधार पर ली जाएगी। इसके साथ ही वार्षिक परीक्षा के अनुसार ही इस एग्जाम का भी समय रहेगा।

बताया जा रहा है कि, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से सभी जिला के डीईओ को यह निर्देश दिया गया है कि 25 सितंबर से लेकर 30 सितंबर के बीच में बिहार इंटर सेंटअप परीक्षा का प्रश्न पत्र डीईओ कार्यालय में उपलब्ध हो जाएगा। सेंटअप परीक्षा गोपनीय प्रश्न पत्र की देखरेख की जिम्मेदारी विद्यालय के प्रधान को दी गई है। किसी भी हालत में प्रश्न पत्र लीक नहीं होना चाहिए।

इधर, इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट को ओएमआर शीट भी मिलेगी और पास होने के लिए न्यूनतम 30 अंक भी जरूरी होंगे। इसमें सिर्फ 60 सवाल ही रहेंगे, जिसमें से छात्रों को 50 सवालों के जवाब देने हैं, और 50 अंकों का शॉर्ट आनसर टाइप सवाल होगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *