Press "Enter" to skip to content

नवीन पटनायक से मिले नीतीश, 11 मई को शरद पवार और उद्धव से मुलाकात; विपक्षी एकता की मुहिम कहां तक पहुंची?

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को भुवनेश्वर में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की। नीतीश कुमार की लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुटता की मुहिम में यह अहम कदम माना जा रहा है। दोनों नेताओं के बीच बहुत देर तक मोर्चेबंदी को लेकर बात हुई है। इसके बाद नीतीश कुमार मुंबई जाएंगे। 11 मई को वह एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इससे पहले भी नीतीश कांग्रेस, AAP, सपा, टीएमसी, वाम दल समेत अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

Nitish meets Naveen Patnaik today will meet Sharad Pawar Uddhav on 11 May  opposition unity progress - नवीन पटनायक से मिले नीतीश, 11 मई को शरद पवार और  उद्धव से मुलाकात; विपक्षी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को विशेष विमान के जरिए ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंचे। भुवनेश्वर में उन्होंने बीजेपी प्रमुख और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और नीतीश सरकार में मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे। शाम को सभी पटना लौट जाएंगे। बताया जा रहा है कि नीतीश और नवीन के बीच 2024 में विपक्षी मोर्चेबंदी को लेकर बात हुई है। हालांकि, नवीन पटनायक विपक्षी एकजुटता की मुहिम में नीतीश का साथ देंगे या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई जाएंगे। वहां उनकी मुलाकात एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से होगी। इन दोनों नेताओं से भी नीतीश की विपक्षी मोर्चेबंदी को लेकर बात होने के पूरे आसार हैं। पिछले दिनों जेडीयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर नीतीश का संदेश लेकर महाराष्ट्र गए थे। देवेश ने शरद और उद्धव से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं ने नीतीश की विपक्षी एकजुटता की पहल की ओर सकारात्मक रुख दिखाया। इसके बाद अब नीतीश के खुद मुंबई जाकर उनसे बात करने की योजना है।

बताया जा रहा है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने के बाद इसी महीने पटना में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक आयोजित होनी है। इसमें देश भर के विपक्षी नेता जुटेंगे और 2024 में बीजेपी के खिलाफ मजबूत मोर्चेबंदी की नींव रखेंगे। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, टीएमसी चीफ ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, ओडिशा सीएम नवीन पटनायक, एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत अन्य नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *