Press "Enter" to skip to content

बिहार: कुत्ते की मौ’त पर बवाल, मालिक की शिकायत पर पोस्टमार्टम, जानें क्या है पूरा मामला?

पटना:  बिहार की पुलिस हमेशा से ही अपने अजीबो – गरीब हरकतों की वजहों से सुर्ख़ियों में बना रहता है। एक ताजा मामला राजधानी पटना से निकल कर सामने आ रहा है। जहां पुलिस के तरफ से एक कुत्ते की मौ’त के बाद उसे ह’त्या बता उसके बॉडी की पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

street dog beaten to death in rajasthan jaipur video viral police  registered fir on 3 people - जयपुर में बीच सड़क कुत्ते को लाठी से पीट कर  मार डाला, वीडियो वायरल; 3

मिली जानकारी के अनुसार, पटना के फुलवारी शरीफ में एक पालतू कुत्ते की मौ’त हो गई। हालांकि, इस कुत्ते के मालिक ने इसे ह’त्या बता फुलवारी शरीफ थाना में अज्ञात अपरा’धियों के खिलाफ कुत्ते की ह’त्या का मामला दर्ज कराया। कुत्ते की ह’त्या का मामला सामने आते पुलिस चौंक गई और पहले तो केस लेने से मना कर दिया। लेकिन कुत्ते के मालिक के दबाव पर अज्ञात अपरा’धियों के खिलाफ कुत्ते की ह’त्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया। इतना ही नहीं कुत्ते के मालिक ने कुत्ते की मौ’त की असलियत का पता लगाने के लिए उसका पोस्टमार्टम तक करवा डाला। फिलहाल, पुलिस इस मामले में हर पहलू पर तहकीकात कर रही है।

बताया जा रहा है, जब कुत्ते की मालिक के तरफ से उसके फ़ालतू कुत्ते की ह’त्या के बारे में बताया गया तो  थाना में पहले तो पुलिसवालों ने उनकी बातों को ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब पालतू कुत्ते की मालकिन ने ह’त्या की प्राथमिकी दर्ज कराने का आवेदन दिया तो पुलिस को उनका आवेदन लेकर छानबीन शुरू कर दिया। बात यहां ही नहीं रुका , कुत्ते के मालिक ने पुलिस पर दबाव दिया कि कुत्ते की मौ’त का असलियत पोस्टमार्टम से ही पता चलेगा। इसलिए कुत्ता का पोस्टमार्टम भी कराया जाए और अंततः पुलिस को कुत्ता का पोस्टमार्टम भी करना पड़ गया। इसके बाद अब पुलिस कुत्ते के ह’त्यारे की तलाश में छापेमारी कर रही है।

इधर, इस मामले को लेकर फुलवारी शरीफ थाना एसएचओ सफीर आलम का कहना है कि, नगर के फैसल कॉलोनी में एक दंपति के पास पालतू कुत्ता था, जिस कुत्ते को परिवार के लोग अपने फैमिली मेंबर की तरह पाल रहे थे। दो दिन पहले रोज की तरह उनका पालतू कुत्ता घर से बाहर शौच के लिए निकला लेकिन फिर वापस लौट कर नहीं आया। काफी खोजबीन कर थक चुके परिवार वाले थाना पहुंचे। थानाध्यक्ष ने बताया कि अज्ञात हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *