पटना: मशहूर लोक गायिका मैथिली ठाकुर को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने अपना आइकॉन बनाया है। आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले मैथिली ठाकुर बिहार में मतदाता जागरूकता अभियान चलाएगी। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मैथिली को मधुबनी जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। मधुबनी जिले के 47वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में इसकी घोषणा की गई थी।
आइकॉन बनने के बाद मैथिली ठाकुर ने कहा कि मेरे लिये ये अत्यंत हर्ष का विषय है। मैं हमेशा अपना योगदान देने की कोशिश करते रहूंगी। आप सब का आशीर्वाद बना रहे। इससे पहले पिछले महीने बिहार के उद्योग विभाग ने मैथिली ठाकुर को बिहार के खादी, हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।
बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के परिसर में आयोजित सादे समारोह में बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दिलीप कुमार और उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के निदेशक विवेक रंजन मैत्रेय ने मैथिली ठाकुर को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने संबंधी प्रपत्र सौंपा।
मैथिली ठाकुर संगीत की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम है। अपनी अलग गायिकी से उन्होंने इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। वो देश भर में स्टेज परफॉर्मेंश देती हैं। राइजिंग स्टार रनर-अप के साथ कई विशिष्ट पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। वो राष्ट्रीय स्तर के सिंगिंग शो, इंडियन आइडियल जूनियर-2015, सारेगामापा सहित कई सिंगिंग रियालटी शो में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी हैं। मैथिली ठाकुर फिलहाल मैथिली, भोजपुरी, हिन्दी, पंजाबी, राजस्थानी के साथ कई अन्य भाषाओं में गीत गा रहीं हैं।
Be First to Comment